Top Evening News: उत्तरपूर्वी दिल्ली में हालात शांतिपूर्ण, अफगानिस्तान से अपने सैनिकों को '14 महीने में' वापस बुलाने का अमेरिका का लक्ष्य

By भाषा | Published: February 29, 2020 07:01 PM2020-02-29T19:01:21+5:302020-02-29T19:01:21+5:30

अमेरिका-अफगान घोषणा काबुल- तालिबान यदि दोहा में कुछ घंटों के भीतर होने जा रहे समझौते का पालन करता है तो अमेरिका और इसके सहयोगी 14 महीने के भीतर अफगानिस्तान से अपने सभी सैनिकों को वापस बुला लेंगे।

Top Evening News: Situation peaceful in northeast Delhi, America aims to bring back its troops from Afghanistan in '14 months' | Top Evening News: उत्तरपूर्वी दिल्ली में हालात शांतिपूर्ण, अफगानिस्तान से अपने सैनिकों को '14 महीने में' वापस बुलाने का अमेरिका का लक्ष्य

दोषियों ने फांसी पर रोक लगाने के अनुरोध को लेकर अदालत का रूख किया

Highlightsअफगानिस्तान से अपने सैनिकों को ‘14 महीने में’ वापस बुलाने का अमेरिका का लक्ष्य:उत्तरपूर्वी दिल्ली में हालात शांतिपूर्ण

शनिवार शाम छह बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

-मोदी दूसरीलीड चित्रकूट बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे इस क्षेत्र के जनजीवन को बदलने वाला सिद्ध होगा : प्रधानमंत्री मोदी चित्रकूट (उप्र) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि बुंदेलखंड को विकास के एक्सप्रेसवे पर ले जाने वाला बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे इस क्षेत्र के जन जीवन को बदलने वाला सिद्ध होगा।

-अमेरिका अफगान घोषणा अफगानिस्तान से अपने सैनिकों को ‘14 महीने में’ वापस बुलाने का अमेरिका का लक्ष्य: अमेरिका-अफगान घोषणा काबुल- तालिबान यदि दोहा में कुछ घंटों के भीतर होने जा रहे समझौते का पालन करता है तो अमेरिका और इसके सहयोगी 14 महीने के भीतर अफगानिस्तान से अपने सभी सैनिकों को वापस बुला लेंगे।

-दिल्ली हिंसा स्थिति दंगाग्रस्त उत्तरपूर्वी दिल्ली में हालात शांतिपूर्ण नयी दिल्ली- उत्तरपूर्वी दिल्ली में शनिवार सुबह हालात शांतिपूर्ण रहे। स्थानीय निवासी इस सप्ताह की शुरुआत में इलाके में हुए साम्प्रदायिक दंगों में पहुंचे नुकसान से धीरे-धीरे उबरने की कोशिश कर रहे हैं।

-दिल्ली हिंसा स्कूल उत्तरपूर्वी दिल्ली में स्कूल सात मार्च तक बंद रहेंगे नयी दिल्ली- उत्तरपूर्वी दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर सात मार्च तक स्कूल बंद रहेंगे। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

-मेघालय झड़प दूसरी लीड इंटरनेट मेघालय झड़प: फिर लगा कर्फ्यू, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद शिलांग- मेघालय में सीएए और इनर लाइन परमिट (आईएलपी) पर बैठक के दौरान केएसयू कार्यकर्ताओं और गैर आदिवासियों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत के बाद शिलांग शहर के कुछ इलाकों में शनिवार दोपहर को फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

-अदालत निर्भया निर्भया मामला: दोषियों ने फांसी पर रोक लगाने के अनुरोध को लेकर अदालत का रूख किया नयी दिल्ली- निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में सभी चारों दोषियों के तीन मार्च को मृत्यु वारंट के अमल पर रोक लगाने के अनुरोध को लेकर दोषियों अक्षय सिंह और पवन कुमार गुप्ता ने शनिवार को दिल्ली एक अदालत का रूख किया।

-मलेशिया लीड यासीन मोहिउद्दीन यासीन मलेशिया के नये प्रधानमंत्री नामित : राजमहल कुआलालंपुर, पूर्व गृह मंत्री मोहिउद्दीन यासीन को शनिवार को मलेशिया का नया प्रधानमंत्री नामित किया गया। शाही अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

- मुंबई दूसरी लीड पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह मुंबई के नये पुलिस आयुक्त नियुक्त मुंबई, शिवसेना नीत महाराष्ट्र सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एवं राज्य के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) के मौजूदा महानिदेशक परमबीर सिंह को संजय बर्वे के स्थान पर मुंबई का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया है।

-भारती एयरटेल बकाया एजीआर बकाया: भारती एयरटेल ने अतिरिक्त 8,004 करोड़ रुपये का भुगतान किया नयी दिल्ली- दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने शनिवार को कहा कि उसने दूरसंचार विभाग (डीओटी) को समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) बकाये के तहत 8,004 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान किया है।

-खेल लीड भारत भारतीयों ने खेले गैरजिम्मेदाराना शाट, पहले दिन न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी क्राइस्टचर्च- भारतीय बल्लेबाजों ने जरूरी जज्बा तो दिखाया लेकिन गैरजिम्मेदाराना शाट खेलकर अपने विकेट भी गंवाये जिसके कारण उनकी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां अपनी पहली पारी में 242 रन ही बना पायी।

-खेल महिला लीड भारत राधा-शेफाली का शानदार प्रदर्शन, भारत का विजय अभियान जारी मेलबर्न- स्पिनर राधा यादव की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी और युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की एक और धमाकेदार पारी से भारत ने शनिवार को यहां श्रीलंका को 32 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से करारी शिकस्त देकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में अपना विजय अभियान जारी रखा और ग्रुप ए में शीर्ष स्थान सुनिश्चित किया।

Web Title: Top Evening News: Situation peaceful in northeast Delhi, America aims to bring back its troops from Afghanistan in '14 months'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे