Top Evening News: राजनाथ सिंह कर सकते हैं लद्दाख का दौरा, तमिलनाडु में बॉयलर विस्फोट में छह लोगों की मौत

By भाषा | Published: July 1, 2020 07:47 PM2020-07-01T19:47:13+5:302020-07-01T19:47:13+5:30

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख में चीनी सेना के साथ सीमा पर गतिरोध के मद्देनजर भारत की सैन्य तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Top Evening News: Rajnath Singh may visit Ladakh, six people killed in boiler blast in Tamil Nadu | Top Evening News: राजनाथ सिंह कर सकते हैं लद्दाख का दौरा, तमिलनाडु में बॉयलर विस्फोट में छह लोगों की मौत

चीनी कंपनियों को राजमार्ग परियोजनाओं का ठेका देने पर प्रतिबंध लगाएगा भारत

Highlightsचीन की सेनाओं का जल्द, चरणबद्ध तरीके से तनाव घटाने पर जोर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को कर सकते हैं लद्दाख का दौरा

नयी दिल्ली: बुधवार को शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी कुछ प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं :

दि38 चीन-भारत वार्ता भारत, चीन की सेनाओं का जल्द, चरणबद्ध तरीके से तनाव घटाने पर जोर : सूत्र नयी दिल्ली, भारत और चीन की सेनाओं ने मंगलवार को करीब 12 घंटे की कमांडर स्तरीय वार्ता में प्राथमिकता के साथ जल्द, चरणबद्ध और क्रमिक तरीक से तनाव घटाने पर जोर दिया। सैन्य सूत्रों ने इस बारे में बताया है ।

दि50 चीन भारत राजनाथ लद्दाख रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को कर सकते हैं लद्दाख का दौरा :सूत्र नयी दिल्ली, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख में चीनी सेना के साथ सीमा पर गतिरोध के मद्देनजर भारत की सैन्य तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

दि43 यूपीएससी परीक्षा केंद्र लीड बदलाव यूपीएससी ने सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के लिए छात्रों को परीक्षा केंद्र बदलने की अनुमति दी नयी दिल्ली, संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने चार अक्टूबर को होने वाली सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को उनका परीक्षा केंद्र बदलने की अनुमति दे दी है।

प्रादे46 तमिलनाडु लीड बॉयलर विस्फोट तमिलनाडु में बॉयलर विस्फोट में छह लोगों की मौत नेवेली (तमिलनाडु), एनएलसी इंडिया के थर्मल संयंत्र में बुधवार को एक बॉयलर में विस्फोट होने से छह लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए।

प्रादे63 कोरोनिल रामदेव आयुष मंत्रालय के साथ सभी विवाद समाप्त : रामदेव हरिद्वार (उत्तराखंड), योगगुरु स्वामी रामदेव ने बुधवार को कहा कि पतंजलि आयुर्वेद के पास कोरोनिल बनाने के लिए सभी प्रकार की स्वीकृतियां थीं और दवाई को लेकर आयुष मंत्रालय के साथ विवाद अब समाप्त हो गया है।

अर्थ35 गडकरी प्रतिबंध चीन राजमार्ग चीनी कंपनियों को राजमार्ग परियोजनाओं का ठेका देने पर प्रतिबंध लगाएगा भारत : गडकरी नयी दिल्ली, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि सरकार चीनी कंपनियों को राजमार्ग परियोजनाओं का हिस्सा बनने की अनुमति नहीं देगी। इसमें चीन की कंपनियों के साथ संयुक्त उपक्रम बनाने वाली कंपनियां भी शामिल होंगी।

दि49 दिल्ली वायरस लीड केजरीवाल दिल्ली व केंद्र सरकारों के संयुक्त प्रयासों से कोरोना पर नियंत्रण पाया गया : केजरीवाल नयी दिल्ली, एक जुलाई (भाषा) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार, केंद्र और अन्य संगठनों के "संयुक्त प्रयासों" से कोविड-19 की स्थिति अभी नियंत्रण में आ गई है। लेकिन उन्होंने लोगों को आगाह किया कि सामाजिक और व्यक्तिगत व्यवहार में किसी भी चूक से मामलों में फिर वृद्धि हो सकती है।

प्रादे73 तमिलनाडु निकासी लीड जहाज भारतीय नौसेना ईरान से 600 से अधिक भारतीयों को वापस लायी तूतीकोरिन, भारतीय नौसेना विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए केंद्र सरकार के ‘‘समुद्र सेतु’’ मिशन के तहत बुधवार को ईरान से 600 से अधिक भारतीयों को वापस लेकर आयी।

अर्थ34 जीएसटी लीड संग्रह जीएसटी संग्रह जून में 90,917 करोड़ रुपये रहा, पहली तिमाही में राजस्व 59 प्रतिशत घटा नयी दिल्ली, सरकार ने जून में जीएसटी से 90,917 करोड़ रुपये एकत्र किए। ये आंकड़ा मई में 62,009 करोड़ रुपये और अप्रैल में 32,294 करोड़ रुपये था।

वि31हांगकांग लीड गिरफ्तारी हांगकांग पुलिस ने नये सुरक्षा कानून के तहत पहली गिरफ्तारी की हांगकांग, हांगकांग पुलिस ने चीन की सरकार द्वारा लागू नये राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत पहली गिरफ्तारी करते हुए बुधवार को प्रदर्शन के दौरान कानून का उल्लंघन करने के संदेह में कम से कम सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

खेल18 खेल आईपीएल प्रायोजन करार खत्म करने पर विवो को फायदा होने पर चीनी कंपनी से नाता बनाये रख सकता है बीसीसीआई नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि अगर ‘करार खत्म करने के नियम’ से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टाइटल प्रायोजक विवो को फायदा होता है तो फिर बीसीसीआई के इस चीनी मोबाइल कंपनी से नाता तोड़ने की संभावना नहीं है लेकिन उन्होंने यह खुलासा नहीं किया कि इसकी समीक्षा के लिये इस लीग की संचालन परिषद की बैठक कब होगी।

Web Title: Top Evening News: Rajnath Singh may visit Ladakh, six people killed in boiler blast in Tamil Nadu

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे