Top Evening News: तेज प्रताप या तेजस्वी यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी लालू की बहू ऐश्वर्या राय

By भाषा | Published: August 21, 2020 06:50 PM2020-08-21T18:50:31+5:302020-08-21T18:50:31+5:30

मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Top Evening News: Lalu's daughter-in-law Aishwarya Rai to contest against Tej Pratap or Tejashwi Yadav | Top Evening News: तेज प्रताप या तेजस्वी यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी लालू की बहू ऐश्वर्या राय

लोकमत फाइल फोटो

Highlightsमहामारी के बीच चुनाव: मतदाताओं को मिलेंगे दस्ताने, मतदान केंद्रों पर होंगे थर्मल स्कैनरबिकरू कांड के आरोपी के घर में रह रहे तीन दारोगा निलंबित, विभागीय जांच के आदेश

भारत में कोविड-19 के मरीजों के ठीक होने की दर शुक्रवार को 74 प्रतिशत से अधिक हो गई।

भारत में कोविड-19 के 68,898 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले शुक्रवार को 29 लाख के पार पहुंच गए। हालांकि देश में मरीजों के ठीक होने की दर 74 प्रतिशत से अधिक है।

उच्चतम न्यायालय ने उस याचिका पर विचार करने से शुक्रवार को इनकार कर दिया जिसमें भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के शीर्ष अदालत में न्यायाधीश पद पर रहने के दौरान आचरण की जांच के लिए तीन न्यायाधीशों के पैनल के गठन की मांग की गई थी।

उच्चतम न्यायालय के हरी झंडी दिखाने के बाद केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को शहर में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच शुरू कर दी और मुम्बई पुलिस से मामले से संबंधित दस्तावेज तथा रिपोर्ट ली।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को राजपूत की बड़ी बहन प्रियंका सिंह से पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया।

उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले की सदर सीट से भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह का हृदयाघात से निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। दिवंगत विधायक को श्रद्धांजलि देने के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गयी।

तेलंगाना-आंध्र प्रदेश सीमा पर जमीन के अंदर बने श्रीसैलम पनबिजली संयंत्र में बृहस्पतिवार रात आग लग गई और इसमें नौ लोगों के फंसे होने की आशंका है।

कोरोना वायरस महामारी के दौरान चुनाव कराने को लेकर शुक्रवार को निर्वाचन आयोग द्वारा जारी व्यापक दिशानिर्देशों के अनुसार ईवीएम का बटन दबाने के लिये मतदाताओं को दस्ताने दिये जाएंगे और पृथकवास केंद्रों में रह रहे कोविड-19 मरीजों को मतदान के दिन आखिरी घंटों में मतदान करने दिया जाएगा।

रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी विमान यात्रा के दौरान कथित रूप से जहर दिए जाने के बाद कोमा में चले गए हैं।

आयकर विभाग ने शु्क्रवार को कहा कि उसने चालू वित्त वर्ष में अभी तक 24 लाख से अधिक करदाताओं को 88,652 करोड़ रुपये से अधिक के रिफंड जारी किए हैं।

खेल मंत्रालय ने शुक्रवार को पूर्व में खेल रत्न हासिल करने वाली साक्षी मलिक और मीराबाई चानू को अर्जुन पुरस्कार नहीं देने का फैसला किया जिससे इस साल यह पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ियों की संख्या 27 रह गयी है।

पीएम नरेंद्र मोदी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में 2011 विश्व कप क्वार्टर फाइनल के दौरान सुरेश रैना के शानदार कवर ड्राइव अभी भी याद है और उनका मानना है कि इस हरफनमौला के असंख्य प्रशंसकों को उस की कमी खलेगी । 

Web Title: Top Evening News: Lalu's daughter-in-law Aishwarya Rai to contest against Tej Pratap or Tejashwi Yadav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे