Top Eevening News: 1,211 deaths due to corona virus in the country, PM Modi announced to increase lockdown till May 3 | Top Eevening News: पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 31 लोगों की मौत, PM मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का किया ऐलान
Top Eevening News: पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 31 लोगों की मौत, PM मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का किया ऐलान

Highlightsगौतम नवलखा ने भीमा कोरेगांव मामले में किया आत्मसमर्पण आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है, चिंता की कोई बात नहीं: शाह

नयी दिल्ली: भाषा की अलग-अलग फाइलों से मंगलवार की शाम छह बजे तक जारी महत्वपूर्ण खबरें इस प्रकार हैंः-

दि54 लीड लॉकडाउन लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का प्रधानमंत्री मोदी का ऐलान नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये लागू देशव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की मंगलवार को घोषणा की, साथ ही प्रस्ताव किया कि जो क्षेत्र हॉटस्पाट में नहीं होंगे और जिनके हॉटस्पाट में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां 20 अप्रैल से कुछ छूट दी जा सकती है ।

दि78 वायरस स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना संक्रमण के 1,211 और मौत के 31 नये मामले सामने आये: स्वास्थ्य मंत्रालय नयी दिल्ली : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 1,211 नये मामले सामने आये हैं, साथ ही इस अवधि में 31 मरीजों की मौत हुयी है।

दि70 एनआईए नवलखा आत्मसमर्पण गौतम नवलखा ने भीमा कोरेगांव मामले में किया आत्मसमर्पण नयी दिल्ली : नागरिक अधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा ने उच्चतम न्यायालय से राहत विस्तार नहीं मिलने के बाद मंगलवार को यहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दि63 वायरस मोदी लीड कांग्रेस लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन, पर सरकार के पास कोरोना से निपटने का रोडमैप क्या है: कांग्रेस नयी दिल्ली : कांग्रेस ने देश में लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा का मंगलवार को समर्थन किया और साथ ही नए वित्तीय पैकेज की घोषणा नहीं होने को लेकर सरकार को घेरते हुए यह सवाल किया कि आखिर कोरोना संकट से निपटने के लिए उसके पास क्या रोडमैप है?

दि62 वायरस राहुल खरीद में विलंब से हुई जांच किट की कमी: राहुल नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए जरूरी किट खरीदने में विलंब किया गया जिस कारण आज देश में किट की कमी है और जांच की स्थिति के मामले में दूसरे देशों के मुकाबले भारत बहुत पीछे रह गया है। उन्होंने ट्वीट किया, ''भारत ने जांच किट खरीदने में देरी की और अब इनकी भारी किल्लत है।''

दि56 लॉकडाउन लीड शाह आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है, चिंता की कोई बात नहीं: शाह नयी दिल्ली : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को सभी को आश्वासन दिया कि देश में अन्न, दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है और लॉकडाउन की अवधि बढ़ने को लेकर किसी को भी चिंता नहीं करनी चाहिए।

प्रादे84 कश्मीर लश्कर गिरफ्तार जम्मू-कश्मीर के बारामुला में पांच आतंकी गिरफ्तार श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

प्रादे77 गोवा वायरस मुख्यमंत्री गोवा में 11 दिन से कोविड-19 का नया मामला नहीं, 17 अप्रैल तक बन सकता है ग्रीन जोन : सावंत पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि राज्य में पिछले 11 दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और अगर आगे भी ऐसी स्थिति रही तो 17 अप्रैल तक तटीय राज्य को ‘ग्रीन जोन’ घोषित किया जा सकता है।

प्रादे74 महाराष्ट्र आंबेडकर श्रद्धांजलि महाराष्ट्र में आंबेडकर जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई मुंबई : महाराष्ट्र में डॉ बाबासाहेब आंबेडकर की 129वीं जयंती पर अलग-अलग पार्टियों के नेताओं ने दलितों के इस महान नेता को श्रद्दांजलि दी और लोगों से घरों में रहकर दीये जलाने का आह्वान किया।

प्रादे70 ओडिशा बंद एम्स बंद: एम्स भुवनेश्वर ने टेली-परामर्श सेवा शुरू की भुवनेश्वर : कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर देश भर में जारी लॉकडाउन के दौरान मरीजों की मदद के लिए एम्स भुवनेश्वर ने टेली-परामर्श सेवा शुरू की है

अर्थ17 लॉकडाउन-श्रम कार्यबल मजदूरी संबंधी मुद्दों, प्रवासी कामगारों की समस्याओं के समाधान के लिये 20 नियंत्रण कक्ष स्थापित नयी दिल्ली : श्रम मंत्रालय ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये जारी ‘लॉकडाउन’ (बंद) के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में मजदूरी संबंधी शिकायतों तथा प्रवासी मजदूरों की समस्याओं को दूर करने के लिये 20 नियंत्रण कक्ष स्थापित किये हैं।

अर्थ19 लॉकडाउन एमएसएमई- गडकरी गडकरी ने उद्योग जगत से एमएसएसमई के बकाये का भुगतान जल्द करने को कहा नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को उद्योग जगत से सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) का भारी मात्रा में लंबित बकाये का यथाशीघ्र भुगतान करने को कहा। उन्होने कहा कि इससे क्षेत्र की समस्या थोड़ी कम होगी और बाजार में नकदी का प्रवाह होगा।

खेल2 खेल लॉकडाउन साइ राष्ट्रीय लॉकडाउन के कारण साइ में भी तीन मई तक नहीं चलेंगे प्रशिक्षण केंद्र नयी दिल्ली : भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के देश भर के सभी प्रशिक्षण शिविर तीन मई तक स्थगित रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोविड-19 महामारी को रोकने के लिये राष्ट्रीय लॉकडाउन में विस्तार की घोषणा करने के बाद यह फैसला किया गया। 

Web Title: Top Eevening News: 1,211 deaths due to corona virus in the country, PM Modi announced to increase lockdown till May 3
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे