Top Afternoon news: PM Narendra Modi in Leh, Corona vaccine by August 15, Saroj Khan death | Top Afternoon news: पीएम मोदी अचानक लेह पहुंचे, कोरोना का टीका 15 अगस्त तक उपलब्ध कराने का लक्ष्य, सरोज खान का निधन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचे। (फोटोः एएनआई)

नई दिल्लीः पूर्वी लद्दाख में भारतीय एवं चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के कुछ ही दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचे। यहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की। भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 20,000 से अधिक नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर शुक्रवार को 6,25,544 हो गए। वहीं 379 और लोगों की जान जाने के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 18,213 हो गई। मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 71 वर्ष की थीं।

स्वदेशी टीका 15 अगस्त तक उपलब्ध कराने का लक्ष्यः भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कोविड-19 का स्वदेशी टीका चिकित्सकीय उपयोग के लिए 15 अगस्त तक उपलब्ध कराने के मकसद से चुनिंदा चिकित्सकीय संस्थाओं और अस्पतालों से कहा है कि वे भारत बॉयोटेक के सहयोग से विकसित किए जा रहे संभावित टीके ‘कोवैक्सीन’ को परीक्षण के लिए मंजूरी देने की प्रक्रिया तेज करें।

कानपुर में आठ पुलिस कर्मी मारे गएः जिले के चौबेपुर में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक समेत आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी तथा पांच पुलिस कर्मी, एक होमगार्ड का जवान और एक आम नागरिक घायल हो गए। मुठभेड़ में दो बदमाश भी मारे गए।

सीआरपीएफ जवान, एक बच्चे की हत्या करने वाला आतंकवादी ढेरः जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सीआरपीएफ के एक जवान और छह साल के बच्चे की हत्या करने वाले आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने श्रीनगर के मालबाग इलाके में मुठभेड़ में मार गिराया।

उप्र में ‘गुंडाराज’ का प्रमाण: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों की मौत की घटना को राज्य में ‘गुंडाराज’ होने का प्रमाण करार देते हुए शुक्रवार को सवाल किया कि जब पुलिस सुरक्षित नहीं है तो जनता कैसे होगी।

जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश करेगी इंटेल कैपिटलः अमेरिकी कंपनी इंटेल कैपिटल ने शुक्रवार को भारत के रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह की दूरसंचार एवं डिजिटल प्लेटफॉर्म सेवा कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में 0.39 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा। इंटेल कैपिटल इसके लिए 1,894.5 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

चीन ने भारत में ‘‘घुसपैठ’’ की: अमेरिका के एक शीर्ष सांसद ने कहा है कि सत्तारूढ़ चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) अपने पड़ोसी देशों के खिलाफ ‘‘आक्रामकता’’ का प्रदर्शन कर रही है और उसने भारत में असल में ‘‘घुसपैठ’’ की है।

मैदान पर विकेट के पीछे धोनी की कमी खलती है: महेंद्र सिंह धोनी से मैदान पर काफी बारीकियां सीखने वाले भारतीय लेग स्पिनर कुलदीप यादव को उनकी कमी खलती है और उनका मानना है कि विकेट के पीछे पूर्व कप्तान के रहने से उनके जैसे गेंदबाजों को काफी मदद मिलती थी । 

Web Title: Top Afternoon news: PM Narendra Modi in Leh, Corona vaccine by August 15, Saroj Khan death
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे