Top Afternoon News: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में भूस्खलन, चार लोगों की मौत

By भाषा | Published: August 25, 2020 03:01 PM2020-08-25T15:01:46+5:302020-08-25T15:17:37+5:30

उच्चतम न्यायालय ने अवमानना के दोषी अधिवक्ता प्रशांत भूषण को न्यायपालिका के खिलाफ उनके ट्वीट को लेकर खेद नहीं जताने के अपने रुख पर “फिर से विचार” करने के लिए मंगलवार को 30 मिनट का समय दिया। शीर्ष अदालत ने भूषण को एक और मौका दिया जब अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने उनके लिए माफी का अनुरोध किया।

Top Afternoon News: Landslide in Reasi district of Jammu and Kashmir, four people dead | Top Afternoon News: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में भूस्खलन, चार लोगों की मौत

फाइल फोटो

Highlightsन्यायालय ने भूषण को अवमाननाजनक ट्वीट पर उनके रुख पर पुनर्विचार के लिए 30 मिनट का समय दियाफीफा ने कुछ देशों के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय मैचों की जगह क्लब के साथ बने रहने की छूट दी

 देश में एक दिन में 60,975 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कोविड-19 के मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 31,67,323 हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत गिरने की घटना पर दुख प्रकट किया और कहा कि स्थानीय प्राधिकारी और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) घटनास्थल पर हरसंभव सहायता पहुंचा रहे हैं।

उच्चतम न्यायालय ने कार्यकर्ता-अधिवक्ता प्रशांत भूषण तथा पत्रकार तरूण तेजपाल के खिलाफ 2009 के अवमानना मामले को मंगलवार को दूसरी पीठ को सौंपने का फैसला किया है।

भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के बीच भारत को सतत वृद्धि की राह पर लौटने के लिए गहरे और व्यापक सुधारों की जरूरत है।

कांग्रेस में पूर्णकालिक अध्यक्ष एवं सामूहिक नेतृत्व की पैरवी करते हुए सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं में शामिल कपिल सिब्बल ने मंगलवार को कहा कि यह किसी पद के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए है जो उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है।

संयुक्त राष्ट्र के आतंकवाद विरोधी प्रमुख ने कहा कि आतंकवादी समूह आईएसआईएस को मात देने के दो साल बाद भी उसके करीब 10,000 से अधिक आतंकी इराक और सीरिया में अब भी सक्रिय हैं और इस साल उनके हमले भी बढ़े हैं।

अमेरिका में नवम्बर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस की कोविड-19 संबंधी जांच नियमित रूप से होगी।

भारतीय रिजर्व बैंक मुक्त बाजार परिचालन (ओएमओ) के तहत सरकारी प्रतिभूतियों की साथ-साथ खरीद और बिक्री आयोजित करेगा।

राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के तीन अधिकारी और छह डोप नियंत्रण अधिकारी (डीसीओ) 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खिलाड़ियों के नमूने लेने के लिये संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाएंगे।

खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के उस आदेश को चुनौती देने के लिए सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है जो मंत्रालय को राष्ट्रीय खेल संघों (एनएफएस) को मान्यता देने पर कोई भी निर्णय लेने से रोकता है। 

English summary :
Prime Minister Narendra Modi expressed grief over the collapse of a five-storey residential building in Raigad district of Maharashtra and said that the local authorities and the National Disaster Response Force (NDRF) were extending all possible help to the site.


Web Title: Top Afternoon News: Landslide in Reasi district of Jammu and Kashmir, four people dead

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे