दोपहर 3 बजे तक की मुख्य खबरें: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 18 लाख के पार, डीसीजीआई ने कोविड-19 टीके को दूसरे-तीसरे चरण के मानव परीक्षण की इजाजत दी, पढ़ें बड़ी खबरें

By भाषा | Published: August 3, 2020 03:35 PM2020-08-03T15:35:09+5:302020-08-03T15:35:09+5:30

भाषा की विभिन्न फाइलों से सोमवार दोपहर तीन बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

top afternoon news: India's Covid-19 case tally crosses 18 lakh, recoveries over 11 lakh | दोपहर 3 बजे तक की मुख्य खबरें: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 18 लाख के पार, डीसीजीआई ने कोविड-19 टीके को दूसरे-तीसरे चरण के मानव परीक्षण की इजाजत दी, पढ़ें बड़ी खबरें

दोपहर 3 बजे तक की मुख्य खबरें एक जगह पर पढ़ें। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली। भारत में सोमवार कोरोना वायरस के 52972 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 18 लाख के पार पहुंच गई। वहीं भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित कोविड-19 के टीके के देश में दूसरे व तीसरे चरण के मानव परीक्षण की अनुमति दे दी है। भाषा की विभिन्न फाइलों से सोमवार दोपहर तीन बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

देश में कोविड-19 के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख

देश में कोविड-19 के एक दिन में 52,972 मामले सामने आने के बाद सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 18 लाख के पार पहुंच गए जबकि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी 11.86 लाख से अधिक हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी।

डीसीजीआई ने कोविड-19 के टीके के दूसरे-तीसरे चरण के मानव परीक्षण की इजाजत दी

भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित कोविड-19 के टीके के देश में दूसरे व तीसरे चरण के मानव परीक्षण के लिये सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) को मंजूरी दे दी है।

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने दी रक्षा बंधन की शुभकामनाएं

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को समस्त देशवासियों को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं देते हुए लोगों से आग्रह किया कि वे महिलाओं के सम्‍मान व सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्‍प दोहराएं।

रक्षा बंधन पर मोदी ने लता से कहा - करोड़ों माताओं, बहनों के आशीर्वाद से देश नित नयी ऊंचाइयां छूएगा

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने रक्षा बंधन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश को और ऊंचाइयों पर ले जाने का वादा मांगा, जिसके जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा कि करोड़ों माताओं एवं बहनों के आशीर्वाद से देश नित नयी ऊंचाइयां छूएगा और नयी सफलताएं प्राप्त करेगा।

जम्मू कश्मीर में प्रादेशिक सेना का जवान लापता

जम्मू कश्मीर में प्रादेशिक सेना (टीए) का एक जवान लापता हो गया है और जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में उसका वाहन जली हुई अवस्था में पाया गया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पलानीस्वामी तमिलनाडु सरकार ने तीन भाषा के नई शिक्षा नीति के प्रावधान को खारिज किया

तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2020 (एनईपी) में प्रस्तावित केंद्र के तीन भाषा के प्रावधान को खारिज कर दिया और कहा कि राज्य में लागू दो भाषा की नीति पर ही अमल किया जाएगा।

दिग्विजय ने राम मंदिर शिलान्यास की तिथि को बताया अशुभ मुहुर्त, मोदी से इसे टालने का किया अनुरोध

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के शिलान्यास के लिए घोषित पांच आगस्त की तिथि को अशुभ मुहुर्त बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सोमवार को फिर अनुरोध किया है कि इस शिलान्यास कार्यक्रम को स्थगित कर दें।

राज्यसभा के दिवंगत सदस्य अमर सिंह का दिल्ली में अंतिम संस्कार किया गया

राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के पार्थिव शरीर का सोमवार को दिल्ली के छतरपुर में उनके परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों की उपस्थिति में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

ओडिशा में कोविड-19 से 10 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 207 पहुंची

ओडिशा में कोविड-19 के कारण सोमवार को 10 और लोगों की मौत के बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या 207 पर पहुंच गयी। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बिकरू कांड का आरोपी 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पिछले महीने कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले के मुख्य आरोपी रहे विकास दुबे के साथी 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश राम सिंह यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

महाराष्ट्र सरकार के नियमों के अनुसार बिहार के पुलिस अधिकारी को पृथक—वास में भेजा गया: बीमएसी

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने सोमवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राहपूत के मामले की छानबीन करने के सिलसिले में मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस के एक अधिकारी को महाराष्ट्र सरकार के नियमें के तहत पृथक—वास में भेजा गया है।

येदियुरप्पा की बेटी भी कोविड-19 की जांच में संक्रमित, बेटे को घर में पृथक-वास में रखा गया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की एक बेटी भी कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाई गई हैं और उन्हें भी उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनके पिता का इलाज चल रहा है।

नासा के अंतरक्षियात्री 45 वर्ष में पहली बार ‘स्पलैशडाउन’ के जरिए धरती पर लौटे

नासा के दो अंतरिक्ष यात्री रविवार को पानी में उतरने के नाटकीय और पुराने अंदाज में धरती पर वापस लौटे जहां उनका अंतरिक्षयान पैराशूट की मदद से मेक्सिको की खाड़ी में उतरा।

अफगानिस्तान की जेल पर इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों का हमला, 21 की मौत

पूर्वी नांगरहार प्रांत की एक जेल पर रविवार को शुरू हुआ आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का हमला सोमवार को भी जारी रहा और अब तक इस हमले में 21 लोग मारे जा चुके हैं। जेल में इस आतंकवादी समूह के सैकड़ों सदस्य भी बंदी हैं।

जनधन योजना के तहत बैंक खातों की संख्या 40 करोड़ के पार पहुंची

मोदी सरकार के वित्तीय समावेश कार्यक्रम प्रधानमंत्री जनधन योजना (पीएमजेडीवाई) के तहत 40 करोड़ से अधिक बैंक खाते खोले जा चुके हैं। योजना की शुरुआत छह साल पहले की गई थी।

Web Title: top afternoon news: India's Covid-19 case tally crosses 18 lakh, recoveries over 11 lakh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे