Top Afternoon News: भारतीय सैनिकों ने पैंगोग झील इलाके में चीन के प्रयासों को किया विफल, प्रणब मुखर्जी की स्थिति और बिगड़ी

By भाषा | Published: August 31, 2020 02:49 PM2020-08-31T14:49:11+5:302020-08-31T14:50:09+5:30

उच्चतम न्यायालय ने आपराधिक अवमानना के लिये दोषी ठहराये गये कार्यकर्ता और अधिवक्ता प्रशांत भूषण पर सोमवार को सजा के रूप में एक रूपए का सांकेतिक जुर्माना किया।

Top Afternoon News: Indian troops thwart China's efforts in Pangog lake area, fined one rupee on contempt pleader Prashant Bhushan | Top Afternoon News: भारतीय सैनिकों ने पैंगोग झील इलाके में चीन के प्रयासों को किया विफल, प्रणब मुखर्जी की स्थिति और बिगड़ी

एम्स में भर्ती कराए गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सोमवार सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Highlightsभारतीय सैनिकों ने पैंगोग झील इलाके में यथास्थिति बदलने के चीन के ताजा प्रयासों को किया विफल अवमानना के दोषी अधिवक्ता प्रशांत भूषण पर एक रूपए का जुर्माना किया

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से सोमवार दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य इस प्रकार हैं:

दि34 चीन भारत लीड सेना भारतीय सैनिकों ने पैंगोग झील इलाके में यथास्थिति बदलने के चीन के ताजा प्रयासों को किया विफल नयी दिल्ली, भारतीय सेना ने सोमवार को कहा कि भारतीय जवानों ने पैंगोंग सो क्षेत्र में ‘‘एकतरफा’’ यथास्थिति बदलने के लिए चीन की जनमुक्ति सेना (पीएलए) की ओर से चलाई गई ‘‘उकसावेपूर्ण सैन्य गतिविधि’’ विफल कर दी।

दि33 न्यायालय भूषण अवमानना न्यायालय ने अवमानना के दोषी अधिवक्ता प्रशांत भूषण पर एक रूपए का जुर्माना किया नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने आपराधिक अवमानना के लिये दोषी ठहराये गये कार्यकर्ता और अधिवक्ता प्रशांत भूषण पर सोमवार को सजा के रूप में एक रूपए का सांकेतिक जुर्माना किया।

दि27 शाह एम्स लीड छुट्टी गृह मंत्री शाह को एम्स से छुट्टी दी गई नयी दिल्ली, कोविड-19 से स्वस्थ होने के बाद की देखभाल के लिए यहां एम्स में भर्ती कराए गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सोमवार सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अस्पताल ने इसकी जानकारी दी।

दि18 मुखर्जी स्वास्थ्य प्रणब मुखर्जी की स्थिति और बिगड़ी: अस्पताल नयी दिल्ली, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का स्वास्थ्य सोमवार को और खराब हो गया क्योंकि फेफड़े में संक्रमण की वजह से उन्हें सेप्टिक शॉक लगा है ।

दि28 राहुल अर्थव्यवस्था नोटबंदी, ‘गलत जीएसटी’ और लॉकडाउन का मकसद असंगठित क्षेत्र को खत्म करना है: राहुल नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर सोमवार को सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि नोटबंदी, ‘गलत जीएसटी’ और लॉकडाउन का मकसद असंगठित क्षेत्र को खत्म करना है।

दि9 वायरस मामले देश में कोविड-19 के 78,512 नए मामले सामने आए, 971 और लोगों की मौत नयी दिल्ली, भारत में कोविड- 19 के 78,512 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को देश में संक्रमण के मामलों की संख्या 36 लाख को पार कर गई। वहीं, 27,74,801 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के बाद देश में मरीजों के ठीक होने की दर 76.62 प्रतिशत हो गई है।

दि22 पीटीआई चेयरमैन अवीक सरकार अवीक सरकार बने पीटीआई के नये चेयरमैन नयी दिल्ली, आनंद बाजार प्रकाशन समूह के एडिटर एमेरिटस एवं उपाध्यक्ष अवीक सरकार को देश की प्रमुख समाचार एजेंसी, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) का चेयरमैन चुना गया है।

दि25 न्यायालय मेडिकल प्रवेश पीजी पाठयक्रमों में सरकारी चिकित्सकों को आरक्षण देने का राज्यों को है अधिकार: न्यायालय नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि राज्यों को दूरदराज के क्षेत्रों में काम करने वाले सरकारी चिकित्सकों को पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आरक्षण देने संबंधी विशेष प्रावधान बनाने का अधिकार है।

वि1 पाक सैनिक मौत आतंकवादी हमले में तीन पाकिस्तानी सैनिकों की मौत पेशावर, अफगानिस्तान सीमा के पास उत्तर-पश्चिम में तालिबान और अल-कायदा के पूर्व गढ़ में तलाश अभिनयान के दौरान संदिग्ध आतंकवादियों के हमले के बाद हुई मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना के तीन सैनिक मारे गए। सेना ने इसकी जानकारी दी है ।

वि10 अमेरिका ट्रंप आबे आबे जापान के इतिहास में ‘महानतम’ प्रधानमंत्री हैं: ट्रंप वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शिंजो आबे को जापान के इतिहास का “महानतम” प्रधानमंत्री बताकर उनकी प्रशंसा की। दोनों नेताओं के बीच टेलीफोन पर हुई वार्ता के दौरान ट्रंप ने यह बात कही।

अर्थ8 लीड अडाणी-मुंबई हवाईअड्डा मुंबई हवाईअड्डे में जीवीके की हिस्सेदारी खरीदेगा अडाणी समूह, कुल हिस्सा 74 प्रतिशत पर पहुंचेगा नयी दिल्ली, अडाणी समूह मुंबई हवाईअड्डे में जीवीके समूह की हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा। अरबपति उद्योगपति गौतम अडाणी की अगुवाई वाले समूह ने सोमवार को कहा कि इस अधिग्रहण के बाद मुंबई हवाईअड्डे में उसकी कुल हिस्सेदारी बढ़कर 74 प्रतिशत हो जाएगी। इसके साथ ही समूह देश का का सबसे बड़ा निजी हवाईअड्डा परिचालक हो जाएगा।

खेल9 खेल आईपीएल रैना चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ समाप्त हो चुका है रैना का सफर ? नयी दिल्ली, सुरेश रैना के बारे में कहा गया कि वह ‘निजी कारणों’ से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटे लेकिन लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के साथ उनका लंबा सफर खत्म हो गया है क्योंकि यह फ्रेंचाइजी 2021 सत्र से पहले उनसे नाता तोड़ सकती है।

खेल7 खेल इंग्लैंड संभावना टी20 में लगातार छठी श्रृंखला जीतने उतरेगा इंग्लैंड मैनचेस्टर, कप्तान इयोन मोर्गन की शानदार पारी और डेविड मलान के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से पिछले मैच में पाकिस्तान पर पांच विकेट से जीत दर्ज करने वाला इंग्लैंड मंगलवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखकर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार छठी श्रृंखला जीतने की कोशिश करेगा। 

Web Title: Top Afternoon News: Indian troops thwart China's efforts in Pangog lake area, fined one rupee on contempt pleader Prashant Bhushan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे