Top Afternoon News: भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 562 हुई, अमेरिका में एक ही दिन में 150 लोगों की मौत

By भाषा | Published: March 25, 2020 02:35 PM2020-03-25T14:35:14+5:302020-03-25T14:35:14+5:30

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर बुधवार को 562 हो गए जबकि मृतकों में एक व्यक्ति के वायरस से संक्रमित नहीं होने का पता चलने के बाद मरने वालों की संशोधित संख्या कम होकर नौ हो गई।

Top Afternoon News: India have 562 Corona positive case, 150 people died in a day in america | Top Afternoon News: भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 562 हुई, अमेरिका में एक ही दिन में 150 लोगों की मौत

गोएयर के सभी कर्मचारियों के मार्च के वेतन में होगी कटौती

Highlightsभारत में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 562 हुई CM केजरीवाल ने लोगों से लॉकडाउन के दौरान घरों के भीतर रहने को कहा

नयी दिल्ली: बुधवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि8 वायरस मामले कोरोना वायरस: भारत में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 562 हुई नयी दिल्ली : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर बुधवार को 562 हो गए जबकि मृतकों में एक व्यक्ति के वायरस से संक्रमित नहीं होने का पता चलने के बाद मरने वालों की संशोधित संख्या कम होकर नौ हो गई।

दि12 वायरस अफवाह लीड सामान राज्य खाद्य, आवश्यक सामान की कमी के बारे में अफवाहों पर अंकुश लगाने के लिए कदम उठाएं : गृह मंत्रालय नयी दिल्ली : देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन (बंद) के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारों से खाद्य पदार्थ और अन्य आवश्यक सामान की कमी के बारे में फैल रही अफवाहों पर अंकुश लगाने की खातिर कदम उठाने के लिए कहा है।

दि21 वायरस कांग्रेस न्याय कोरोना संकट में लोगों को राहत देने के लिए ‘न्याय’ योजना लागू करें प्रधानमंत्री: कांग्रेस नयी दिल्ली : कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के संकट के कारण किसानों , मजदूरों और गरीबों के सामने पैदा हुई मुश्किल को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राहुल गांधी द्वारा पेश की गई ‘न्यूनतम आय गारंटी योजना’ (न्याय) लागू करके लोगों के खातों में तत्काल 7,500 रुपये की राशि भेजनी चाहिए।

दि19 दिल्ली वायरस लॉकडाउन केजरीवाल ने लोगों से लॉकडाउन के दौरान घरों के भीतर रहने को कहा नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि लॉकडाउन (बंद) के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में रोजाना इस्तेमाल की वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों जैसे कि सब्जी विक्रेताओं, किराना दुकानदारों एवं दुग्ध विक्रेताओं के लिए ई-पास जारी किए जाएंगे।

अर्थ14 वायरस विमानन वेतन कटौती कोरोना वायरस: गोएयर के सभी कर्मचारियों के मार्च के वेतन में होगी कटौती नयी दिल्ली, 25 मार्च (भाषा) गोएयर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दूबे ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने विमानन क्षेत्र के राजस्व पर भारी असर डाला है और इसलिए गोएयर के सभी कर्मचारियों के मार्च के वेतन में कटौती की जाएगी।

प्रादे28 मिजोरम वायरस मामला कोरोना वायरस: मिजोरम में 50 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया, पूर्वोत्तर में दूसरा मामला आइजोल, नीदरलैंड के एम्स्टर्डम से हाल ही में लौटा 50 वर्षीय पादरी मिजोरम में कोविड-19 से संक्रमित पाया गया। इसके साथ ही पूर्वोत्तर में इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या दो हो गई है।

दि23 वायरस डॉक्टर मकान मालिक डॉक्टरों, पराचिकित्सकों को घर से निकालने वाले मकान मालिकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश नयी दिल्ली : सरकार ने बुधवार को क्षेत्रीय उपायुक्तों को ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ ‘सख्त दंडात्मक कार्रवाई’ करने का निर्देश दिया जो कोरोना वायरस के डर से डॉक्टरों और अन्य अर्द्धचिकित्साकर्मियों पर किराए के घर खाली करने का दबाव बना रहे हैं।

वि3 वायरस अमेरिका वायरस : अमेरिका में एक ही दिन में 150 लोगों की मौत, एक किशोर ने भी जान गंवाई वाशिंगटन : अमेरिका में कोरोना वायरस के एक दिन में ही करीब 10,000 मामले सामने आए हैं जबकि 150 अमेरिकियों ने इस संक्रमण से अपनी जान गंवा दी है। वहीं, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 12 अप्रैल यानी ईस्टर तक देश की अर्थव्यवस्था के पटरी पर आने की उम्मीद जताई है।

वि9 अफगान लीड सिख हमला काबुल में बंदूकधारियों ने गुरुद्वारे में घुसकर हमला किया, चार की मौत काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी के पुराने शहर के बीचोंबीच स्थित गुरुद्वारे में घुसकर बुधवार को बंदूकधारियों ने हमला किया जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। एक सिख सांसद ने यह जानकारी दी।

खेल5 खेल वायरस आईपीएल लॉकडाउन और ओलंपिक के स्थगित होने के बाद रद्द हो सकता है आईपीएल नयी दिल्ली : कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को रद्द करने का दबाव बढ़ गया है। 

Web Title: Top Afternoon News: India have 562 Corona positive case, 150 people died in a day in america

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे