Top Afternoon News: भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 14516 मामले, प्रवासी मजदूरों के लिए PM मोदी ने शुरू की गरीब कल्याण रोजगार अभियान

By भाषा | Published: June 20, 2020 02:54 PM2020-06-20T14:54:05+5:302020-06-20T14:54:57+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दूसरे राज्यों से लौट कर आए प्रवासी मजदूरों को उनके घर के आसपास ही रोजगार देने के लिये 50,000 करोड़ रुपये की लागत से गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरूआत की।

Top Afternoon News: India 14516 cases of Covid-19 in 24 hours, PM Modi start 'Garib Kalyan rojgar campaign | Top Afternoon News: भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 14516 मामले, प्रवासी मजदूरों के लिए PM मोदी ने शुरू की गरीब कल्याण रोजगार अभियान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर शनिवार को आरोप लगाया

Highlightsभारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 14,516 मामलेगलवान घाटी पर चीन के दावे को लेकर सरकार का क्या रुख है: कांग्रेस

नयी दिल्ली: शनिवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि20 वायरस लीड मामले भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 14,516 मामले, संक्रमितों की संख्या चार लाख के करीब नयी दिल्ली, भारत में शनिवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 14,516 नए मामलों के सामने आने के साथ देश में संक्रमितों की कुल संख्या 3,95,048 हो गई है वहीं मौत के 375 नए मामलों के साथ अब तक 12,948 लोग इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं।

अर्थ10 मोदी प्रवासी रोजगार प्रधानमंत्री ने प्रवासी श्रमिकों के लिये गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरूआत की नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दूसरे राज्यों से लौट कर आए प्रवासी मजदूरों को उनके घर के आसपास ही रोजगार देने के लिये 50,000 करोड़ रुपये की लागत से गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरूआत की।

प्रादे23 चीन-भारत दूसरी लीड भदौरिया किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं: वायु सेना प्रमुख हैदराबाद, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने शनिवार को यहां कहा कि वायुसेना वास्तविक नियंत्रण रेखा पर स्थिति से पूरी तरह अवगत है तथा हालात का आकलन कर रही है। उन्होंने कहा कि सेना लक्ष्य पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित है और किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार तथा उपयुक्त जगह पर तैनात है।

दि1 चीन-भारत राहुल प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया: राहुल नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है।

दि18 चीन-भारत कांग्रेस गलवान घाटी पर चीन के दावे को लेकर सरकार का क्या रुख है: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को ‘चकित और हतप्रभ’ करने वाला करार देते हुए शनिवार को कहा कि गलवान घाटी पर चीन के दावे को लेकर सरकार को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

प्रादे17 जम्मू बीएसएफ लीड ड्रोन बीएसएफ ने जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया जम्मू, जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को आधुनिक राइफल और कुछ छोटे बमों से लैस पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दि19 दिल्ली वायरस जैन जैन को प्लाज्मा थैरेपी दी गई, हालत स्थिर: सूत्र नयी दिल्ली, दिल्ली के एक निजी कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू में भर्ती दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को शनिवार को प्लाज्मा थैरेपी दी गई और अब उनकी हालत स्थिर है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

वि15 अमेरिका मुंबई हमला तीसरी लीड राणा मुंबई हमला: प्रत्यर्पण के भारत के अनुरोध पर अमेरिका ने किया तहव्वुर राणा को पुन: गिरफ्तार वाशिंगटन (अमेरिका), मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमलों में संलिप्तता के मामले में पाकिस्तानी मूल के कनाडाई कारोबारी तहव्वुर राणा को प्रत्यर्पित किए जाने के भारत के अनुरोध पर राणा को लॉस एंजिलिस में पुन: गिरफ्तार किया गया।

अर्थ11 पेट्रोल मूल्य-वृद्धि पेट्रोलियम ईंधन की दरों में लगातार 14वें दिन वृद्धि, पेूट्रोल 51 पैसे, डीजल 61 पैसे लीटर महंगा नयी दिल्ली, सरकारी पेट्रोलियम वितरक कंपनियों ने शनिवार को डीजल और पेट्रोल के दाम में क्रमश: 61 पैसे और 51 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की। इस बढोतरी के साथ डीजल का मूल्य दिल्ली में 77.67 रुपये के अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया है।

खेल5 खेल आस्ट्रेलिया होकले टी20 विश्व कप जब भी होगा, प्रशंसकों को मैच लाइव देखने की अनुमति होगी: सीए अंतरिम सीईओ मेलबर्न, क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक होकले ने शनिवार को कहा कि अगर टी20 विश्व कप के लिये 15 टीमों को देश में प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है तो प्रशंसकों को भी स्टेडियम में लाइव मैच देखने से रोका नहीं जायेगा। 

Web Title: Top Afternoon News: India 14516 cases of Covid-19 in 24 hours, PM Modi start 'Garib Kalyan rojgar campaign

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे