Top Afternoon News: दिल्ली में पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, देश में कोविड-19 के एक दिन में सामने आए 15968 नए मामले

By भाषा | Published: June 24, 2020 02:54 PM2020-06-24T14:54:11+5:302020-06-24T14:54:44+5:30

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पहली बार डीजल का दाम पेट्रोल से अधिक हो गया है। बुधवार को कीमतों में लगातार 18वें दिन बढ़ोतरी के बाद अब डीजल और पेट्रोल का दाम लगभग बराबर हो गया है।

Top Afternoon News: Diesel becomes costlier for petrol in Delhi after 18th day, 15968 new cases of Covid-19 in the country | Top Afternoon News: दिल्ली में पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, देश में कोविड-19 के एक दिन में सामने आए 15968 नए मामले

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 15 जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Highlights18वें दिन मूल्यवृद्धि के बाद दिल्ली में पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 15,968 नए मामले

नयी दिल्ली:  बुधवार दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

अर्थ10 डीजल दाम लगातार 18वें दिन मूल्यवृद्धि के बाद दिल्ली में पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पहली बार डीजल का दाम पेट्रोल से अधिक हो गया है। बुधवार को कीमतों में लगातार 18वें दिन बढ़ोतरी के बाद अब डीजल और पेट्रोल का दाम लगभग बराबर हो गया है।

दि7 वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 15,968 नए मामले, संक्रमण के मामले 4,56,183 पर पहुंचे नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 15,968 मामले सामने आए और 465 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही बुधवार को संक्रमितों की कुल संख्या 4,56,183 पर पहुंच गई जबकि मृतकों का आंकड़ा 14,476 हो गया।

दि5 कांग्रेस नड्डा एकता-एकजुटता का समय, 'शाही परिवार के उत्तराधिकारी' को पुन:स्थापित करने का इंतजार किया जा सकता है:नड्डा नयी दिल्ली, कांग्रेस और गांधी परिवार पर तीखा हमला बोलते हुए भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को कहा कि एक ‘शाही परिवार और उसके दरबारियों’ को यह बड़ा भ्रम है कि वे ही पूरा विपक्ष हैं। उन्होंने कहा कि एक 'खारिज और अस्वीकृत' परिवार पूरे विपक्ष के बराबर नहीं हो सकता।

दि13 राहुल पेट्रोल मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें ‘अनलॉक’ कर दीं: राहुल नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी को लेकर बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार ने कोरोना महामारी एवं पेट्रोलियम उत्पादों के दाम को ‘अनलॉक’ कर दिया है।

अर्थ11 वायरस एएससीआई आयुष आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक दवा कंपनियों के कोविड-19 इलाज वाले 50 विज्ञापन पाए गए भ्रामक मुंबई, भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने अप्रैल में आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवा कंपनियों के कोविड-19 के इलाज का दावा करने वाले 50 विज्ञापन अभियानों को भ्रामक पाया। एएससीआई ने कार्रवाई के लिए इसकी जानकारी केंद्र सरकार को दी है।

प्रादे10 छग वायरस बीएसएफ बीएसएफ के 15 जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि रायपुर, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 15 जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

वि12 उकोरिया किम दकोरिया किम जोंग-उन ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई स्थगति की सियोल, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने दक्षिण कोरिया के साथ लगातार बढ़ रहे तनाव के बीच उसके खिलाफ सैन्य कार्रवाई फिलहाल स्थगित करने का फैसला किया है।

वि13 अमेरिका ट्रंप ग्रीन कार्ड ट्रंप ने ग्रीन कार्ड प्रक्रिया 31 दिसंबर तक निलंबित करने का किया बचाव वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस साल के अंत तक ग्रीन कार्ड जारी करने की प्रक्रिया पर रोक लगाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि अमेरिकियों को नौकरी देने के लिए यह करना जरूरी था।

खेल11 खेल आईसीसी बोर्ड आईसीसी बोर्ड बैठक: अगले चेयरमैन की नामांकन प्रक्रिया मुख्य एजेंडा नयी दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का बोर्ड गुरुवार को जब वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक करेगा तो अगले चेयरमैन की नामांकन प्रक्रिया पर चर्चा उसके एजेंडे में शीर्ष पर होगी। भाषा निहारिका पवनेश पवनेश

Web Title: Top Afternoon News: Diesel becomes costlier for petrol in Delhi after 18th day, 15968 new cases of Covid-19 in the country

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे