Top Afternoon News: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 28 मामलों की पुष्टि, राष्ट्रपति ने की निर्भया मामले के दोषी पवन की दया याचिका खारिज

By भाषा | Published: March 4, 2020 03:42 PM2020-03-04T15:42:53+5:302020-03-04T15:42:53+5:30

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 28 पुष्ट मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि अब सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इससे पहले 12 देशों के यात्रियों की ही स्क्रीनिंग की जा रही थी।

Top Afternoon News: 28 cases of corona virus infection confirmed in India so far, President dismisses mercy plea of Pawan guilty of Nirbhaya case | Top Afternoon News: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 28 मामलों की पुष्टि, राष्ट्रपति ने की निर्भया मामले के दोषी पवन की दया याचिका खारिज

उन्नाव मामला : दुष्कर्म पीड़िता के पिता की मौत मामले में सेंगर गैर इरादतन हत्या का दोषी करार

Highlightsभारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 28 पुष्ट मामले राष्ट्रपति ने निर्भया बलात्कार मामले के दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका खारिज की

बुधवार दोपहर तीन बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

-स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 28 पुष्ट मामले : स्वास्थ्य मंत्री नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 28 पुष्ट मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि अब सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इससे पहले 12 देशों के यात्रियों की ही स्क्रीनिंग की जा रही थी।

- राष्ट्रपति निर्भया दया याचिका राष्ट्रपति ने निर्भया बलात्कार मामले के दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका खारिज की नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड के दोषी पवन कुमार गुप्ता की दया याचिका खारिज कर दी। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

-अदालत लीड उन्नाव उन्नाव मामला : दुष्कर्म पीड़िता के पिता की मौत मामले में सेंगर गैर इरादतन हत्या का दोषी करार नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने भाजपा के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के पिता की मौत के मामले में गैर इरादतन हत्या का दोषी ठहराया है।

-कोरोना वायरस केजरीवाल कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले 88 लोगों की जांच की जा रही है : केजरीवाल नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली के मरीज के संपर्क में आने वाले 88 लोगों की जांच के सभी प्रयास जारी हैं।

-संपूर्णलीड स्थगित लोस रास संसद में दिल्ली हिंसा पर चर्चा को लेकर गतिरोध तीसरे दिन भी जारी : सरकार होली बाद चर्चा के पक्ष में नयी दिल्ली, संसद में बुधवार को लगातार तीसरे दिन दिल्ली हिंसा पर जल्द चर्चा कराने की मांग को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण गतिरोध बना रहा और लोकसभा को दो बार के स्थगन के बाद तथा राज्यसभा को बैठक शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। लोकसभा में हंगामे के बीच ही सदन ने ‘प्रत्यक्ष कर विवाद से विश्वास विधेयक’ को मंजूरी दी।

- कांग्रेस गुजरात लीड बच्चे गुजरात में दो साल में 15000 शिशुओं की मौत, रूपाणी को कुर्सी पर बने रहने का अधिकार नहीं: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने गुजरात में पिछले दो वर्षों में 15000 से अधिक नवजात शिशुओं की मौत से जुड़ी खबर को लेकर बुधवार को राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को कुर्सी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

- अदालत हिंसा लीड मुआवजा दंगा पीड़ितों को मुआवजा देने में कुछ गलत नहीं, याचिका खारिज : दिल्ली उच्च न्यायालय नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के दंगा पीड़ितों के लिए मु‍‍आवजे की घोषणा करने के आप सरकार के निर्णय में कुछ भी गलत नहीं है।

-हिंसा स्थिति दिल्ली हिंसा: कड़ी सुरक्षा के बीच पटरी पर लौट रही लोगों की जिंदगी नयी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के बाद लोगों का जीवन आहिस्ता-आहिस्ता पटरी पर लौट रहा है। वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच सरकार की ओर से राहत और पुनर्वास का काम भी शुरू हो गया है।

-न्यायालय विनिवेश हिंदुस्तान जिंक विनिवेश मामले में क्लोजर रिपोर्ट देने के लिए न्यायालय ने सीबीआई की प्रतिक्रिया मांगी नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड में 2002 में सरकार की हिस्सेदारी के विनिवेश की जांच के संबंध में क्लोजर रिपोर्ट की एक प्रति देने के लिए सीबीआई की प्रतिक्रिया मांगी।

- आईसीसी महिला रैंकिंग शेफाली आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची सिडनी, भारत की युवा आक्रामक बल्लेबाज शेफाली वर्मा आस्ट्रेलिया में चल रहे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को जारी आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई। 

Web Title: Top Afternoon News: 28 cases of corona virus infection confirmed in India so far, President dismisses mercy plea of Pawan guilty of Nirbhaya case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे