Top Afternoon News: भारत में कोविड-19 के 19459 नए मामले सामने आए, पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला

By भाषा | Published: June 29, 2020 02:44 PM2020-06-29T14:44:27+5:302020-06-29T14:44:27+5:30

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और रविवार को इससे जुड़े दो रिकॉर्ड कायम हो गए। पूरी दुनिया में इससे मरनेवालों की संख्या पांच लाख के पार चली गई है और संक्रमितों की संख्या एक करोड़ के पार हो गई। वहीं एक दिन में संक्रमण के नए रिकॉर्ड भी कायम हुए।

Top Afternoon News: 19,459 new cases of Covid-19 found in India, attack on Pakistan Stock Exchange | Top Afternoon News: भारत में कोविड-19 के 19459 नए मामले सामने आए, पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला

जम्मू- कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

Highlightsपाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला, आतंकवादियों समेत नौ की मौत दिल्ली में कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा बैंक बनेगा

नयी दिल्ली: सोमवार दोपहर 2.30 बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी समाचार इस प्रकार हैं :

दि14 वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 के 19,459 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 5,48,318 हुई नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 19,459 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,48,318 हो गई। वहीं, 380 और लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 16,475 पर पहुंच गया।

वि18 पाक दूसरी लीड हमला पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला, आतंकवादियों समेत नौ की मौत कराची, पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने सोमवार सुबह हमला कर दिया, जिसमें चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उपनिरीक्षक की मौत हो गई। मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं।

वि11 वायरस विश्व वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस महामारी के नए रिकॉर्ड रोम, पूरी दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और रविवार को इससे जुड़े दो रिकॉर्ड कायम हो गए। पूरी दुनिया में इससे मरनेवालों की संख्या पांच लाख के पार चली गई है और संक्रमितों की संख्या एक करोड़ के पार हो गई। वहीं एक दिन में संक्रमण के नए रिकॉर्ड भी कायम हुए।

अर्थ2 पेट्रोल- दाम डीजल के दाम नई ऊंचाई पर, लगातार 22वें दिन बढ़े दाम नयी दिल्ली, पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला लगातार 22वें दिन भी जारी रहा। डीजल के दाम सोमवार को 13 पैसे बढ़कर 80.53 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गये। पिछले तीन सप्ताह में डीजल के दाम में कुल मिलाकर 11.14 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है।

अर्थ11 वायरस- पीपीई- निर्यात सरकार ने पीपीई चिकित्सा किट के निर्यात की अनुमति दी, 50 लाख किट मासिक कोटा तय नयी दिल्ली, सरकार ने कोविड- 19 से जुड़ी चिकित्सा सामग्री ‘व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई)’ किट के निर्यात नियमों में आंशिक ढील दी है। इस किट की मासिक 50 लाख इकाइयों के निर्यात की अनुमति दी गई है।

प्रादे19 कश्मीर गिलानी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से नाता तोड़ा श्रीनगर, अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उस धड़े से अलग होने की सोमवार को घोषणा की जिसका गठन उन्होंने 2003 में किया था।

दि13 वायरस केजरीवाल प्लाज्मा बैंक दिल्ली में कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा बैंक बनेगा नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से संक्रमित गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए ‘प्लाज्मा बैंक’ स्थापित करने की घोषणा की है।

प्रादे16 मप्र राज्यपाल उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन को दिया गया मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भोपाल, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मध्यप्रदेश में मुख्यंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली प्रदेश भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार होना बाकी है।

प्रादे3 कश्मीर मुठभेड़ अनंतनाग में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर श्रीनगर, जम्मू- कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

खेल12 खेल वायरस क्रिकेटर निधन दिल्ली के जाने माने क्लब क्रिकेटर संजय डोभाल का कोरोना वायरस संक्रमण से निधन नयी दिल्ली, जाने-माने क्लब क्रिकेटर और दिल्ली की अंडर 23 टीम के पूर्व सहयोगी स्टाफ संजय डोभाल का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार की सुबह निधन हो गया ।

खेल2 खेल विंडीज लोगो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लोगो पहनेंगे कैरेबियाई क्रिकेटर मैनचेस्टर, इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर खेलों में नस्लवाद के विरोधस्वरूप ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ का लोगो अपनी शर्ट के कॉलर पर पहनेंगे। 

Web Title: Top Afternoon News: 19,459 new cases of Covid-19 found in India, attack on Pakistan Stock Exchange

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे