Top News 8th July: कानपुर एनकाउंटर केस में चौबेपुर थाने में तैनात सभी 68 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, दिल्ली में आज होगी बारिश

By निखिल वर्मा | Published: July 8, 2020 07:33 AM2020-07-08T07:33:11+5:302020-07-08T07:33:11+5:30

आईएमडी ने कहा है कि दिल्ली में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई और अगले तीन से चार दिनों में और बारिश होने की संभावना है। ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatnews.in से.

top 5 news to watch 8th July may updates national international sports and business | Top News 8th July: कानपुर एनकाउंटर केस में चौबेपुर थाने में तैनात सभी 68 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, दिल्ली में आज होगी बारिश

आज के प्रमुख समाचार

Highlightsभारत में कोरोना संक्रमण, मृत्यु दर प्रति दस लाख की आबादी पर दुनिया में सबसे कमगैंगस्टर विकास दुबे को खोजने के लिए फरीदाबाद के होटल में छापेमारी, उसके दो साथी चढ़े पुलिस के हत्थे

कानपुर एनकाउंटरः चौबेपुर थाने में तैनात सभी 68 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

कानपुरः कानपुर के बिकरु गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद सवालों के घेरे में आए चौबेपुर थाने मैं तैनात सभी 68 पुलिसकर्मियों को मंगलवार रात लाइन हाजिर कर दिया गया। इसके अलावा सरकार ने आरोपों से घिरे कानपुर के पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी स्थानांतरित कर दिया गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि चौबेपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल समेत 68 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करने का यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि बिकरू कांड के बाद उनकी कर्तव्यनिष्ठा संदेह के घेरे में आ गई थी।

Corona Update: भारत में कोरोना संक्रमण, मृत्यु दर प्रति दस लाख की आबादी पर दुनिया में सबसे कम

कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच सरकार ने मंगलवार को कहा कि देश में प्रति दस लाख की आबादी पर कोरोना वायरस से संक्रमण और मृत्यु दर पूरी दुनिया में सबसे कम है। भारत में कोविड-19 के 22,252 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को देश में संक्रमण के मामले बढ़कर सात लाख 19 हजार 665 हो गए। महज पांच दिन में ही संक्रमण के मामले छह लाख से सात लाख हो गए हैं। वहीं इस महामारी से पिछले 24 घंटे में 467 लोगों की मौत के साथ जान गंवाने वालों की संख्या भी 20,160 हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। 

गुजरात में भारी बारिश से जनजीवन बेहाल, यूपी और दिल्ली में अगले 24 घंटे ऐसा रहेगा मौसम

गुजरात में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन भारी बारिश जारी रही, बारिश के कारण जलमग्न हुए इलाकों से 1,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया, जबकि बाढ़-प्रभावित असम में कई स्थानों पर पानी कम हुआ है, हालांकि लगभग दो लाख लोग अब भी प्रभावित हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि सौराष्ट्र-कच्छ में मानसून अपने पूरे जोर पर है, जिससे इस क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हो रही है, जबकि महाराष्ट्र में अगले दिन रुक-रुक कर तेज बारिश होने की आशंका है। हरियाणा और पंजाब में मौसम सुहावना बना रहा, जबकि उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी वर्षा हुई, जबकि हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश हुई।

गैंगस्टर विकास दुबे को खोजने के लिए फरीदाबाद के होटल में छापेमारी, उसके दो साथी चढ़े पुलिस के हत्थे

 कुख्यात अपराधी विकास दुबे के घर के बाहर हुई मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने की घटना के बाद पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इस बीच पुलिस को हरियाणा के फरीदाबाद में विकास दुबे छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद फरीदाबाद पुलिस ने एक होटल पर छापा मारा, जहां से उसने विकास के दो साथियों को गिरफ्तार किया है।   

Petrol and Diesel Price: आज फिर डीजल के भाव में भारी बढ़ोतरी

पेट्रोल के भाव (Petrol Price 8 july 2020) में पिछले कुछ दिनों से ब्रेक लग गया है, जबकि डीजल के भाव में (Diesel Price 8 july 2020) लगातार बढ़ोतरी हुई है। आगरा, अहमदाबाद, प्रयागराज समेत कई शहरों में डीजल के दामों में भारी बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले जून में पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार वृद्धि हो रही है। बहरहाल, दिल्ली में मंगलवार की भाव पर आज भी पेट्रोल 80.43 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। डीजल दिल्ली में जरूर महंगा है और ये 80.53 रुपये की दर से बिक रहा है।

गैस रिसाव मामला: एलजी पॉलीमर के सीईओ, दो डायरेक्टर के अलावा आठ अन्य अधिकारी गिरफ्तार

पुलिस ने स्टायरिन गैस रिसाव की घटना के मामले में मंगलवार रात एलजी पॉलीमर के सीईओ और दो निदेशकों के अलावा आठ अन्य अधिकारियों को गिरफ्तार किया। एलजी पॉलीमर के संयंत्र में सात मई को गैस रिसाव की घटना में 12 लोगों की मौत हो गयी थी और 585 लोग बीमार हो गए थे। विशाखापत्तनम के पुलिस आयुक्त आर के मीणा ने इस बारे में सूचना दी। 

Web Title: top 5 news to watch 8th July may updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे