Top News 6th July: वाराणसी में पीएम मोदी, राहुल गांधी कोर्ट में होंगे हाजिर, वर्ल्ड कप में भारत बनाम श्रीलंका  

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 6, 2019 09:04 AM2019-07-06T09:04:27+5:302019-07-06T09:22:55+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा का देशव्यापी सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे।राहुल गांधी आज पटना के सीजीएम कोर्ट में पेश होंगे। आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर...

top 5 news to watch 6th july updates national international sports politics and business | Top News 6th July: वाराणसी में पीएम मोदी, राहुल गांधी कोर्ट में होंगे हाजिर, वर्ल्ड कप में भारत बनाम श्रीलंका  

Top News 6th July: वाराणसी में पीएम मोदी, राहुल गांधी कोर्ट में होंगे हाजिर, वर्ल्ड कप में भारत बनाम श्रीलंका  

Highlightsराहुल गांधी आज पटना के सीजीएम कोर्ट में पेश होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह छह जुलाई को तेलंगाना में भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार (6जुलाई) को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के एक दिन के दौरे पर आएंगी।

PM मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा का देशव्यापी सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। मोदी ने ट्वीट किया, “यह अभियान समाज के सभी वर्ग के लोगों को भाजपा परिवार से जोड़ेगा। यह हमारी पार्टी को मजबूत करेगा।”

उन्होंने कहा, “हमारी प्रेरणा, डॉ। श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू होगा। मैं इस अभियान में काशी में शामिल रहूंगा।” पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि वह यहां स्थित हवाई अड्डे पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण करने के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे।

राहुल गांधी आज पटना सीजीएम कोर्ट में होंगे हाजिर

राहुल गांधी आज पटना के सीजीएम कोर्ट में पेश होंगे। बिहार में 13 अप्रैल को एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने 'सारे मोदी चोर हैं' का विवादित बयान दिया था जिस पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कड़ी आपत्ति जताई थी। 

राहुल गांधी ने कहा था कि 'नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, ललित मोदी, माल्या, अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी - चोरों का एक पूरा गिरोह है। राहुल ने मोदी सरनेम का मजाक उड़ाते हुए पूछा था कि मेरा एक सवाल है। सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है?

ICC World Cup में भारत बनाम श्रीलंका

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 44वां मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच लीड्स के हेडिग्ले क्रिकेट मैदान पर शनिवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है, जबकि श्रीलंकाई टीम अंतिम-4 की रेस से बाहर हो चुकी है।

भारत Vs श्रीलंका : आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत और श्रीलंका की टीमें 8 बार आमने सामने आ चुकी है और यहां श्रीलंकाई टीम का पलड़ा भारी रहा है। श्रीलंका ने वर्ल्ड कप में भारत को चार बार हराया है, जबकि तीन बार उसे भारत से हार मिली है। दोनों टीमों के बीच एक मैच रद्द हुआ है।

तेलंगाना में अमित शाह का दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह छह जुलाई को तेलंगाना में भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे और राज्य में भगवा पार्टी की महत्त्वकांक्षी प्रगति योजनाओं की रणनीति तैयार करने के लिए प्रदेश इकाई के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। छह जुलाई को पार्टी के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसी दिन वाराणसी के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे।

स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार छह जुलाई को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के एक दिन के दौरे पर आएंगी। स्मृति के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने शुक्रवार को बताया कि कि केंद्रीय मंत्री छह जुलाई को अमेठी का दौरा करेंगी। इस दौरान वह भाजपा जिला कार्यालय में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर संगठन पर्व - सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगी। उन्होंने बताया कि स्मृति कई जनकल्याणकारी योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकर्पण भी करेंगी।

Web Title: top 5 news to watch 6th july updates national international sports politics and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे