top 5 news to watch 5th August 2020 updates national international sports and business | Top News: अयोध्या में आज राम मंदिर के लिए भूमिपूजन, सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
5 अगस्त: आज जिन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Highlightsआज श्रीराम मंदिर के लिए भूमिपूजन का कार्यक्रम, दिन में 11.30 बजे पीएम मोदी पहुंचेंगे अयोध्यामुंबई में आज भी भारी बारिश की चेतावनी, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का होगा आगाज

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमिपूजन

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन का कार्यक्रम आज है। पिछले साल सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ हुआ था। अयोध्या में आज के कार्यक्रम को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमिपूजन करेंगे। वे दिन में करीब 11.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा तमाम बडे राजनेता और साधु संतों सहित 175 आमंत्रित लोग इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे। वहीं, कोरोना महामारी के कारण जनता से अपील की गयी है कि वे घरों में ही रहकर यह उत्सव मनायें।

सुशांत सिंह मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज रिया चक्रवर्ती की एक याचिका पर सुनवाई है। रिया चक्रवर्ती ने कोर्ट से सुशांत केस से जुड़े जांच के सभी केस पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की अपील की है। इस पूरे मामले में शुरू से मुंबई पुलिस ही जांच करती रही है। हालांकि, नया मोड़ तब आया जब सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना में एक एफआईआर दर्ज कराई और बॉलीवुड एक्टर की मौत को लेकर कई गंभीर आरोप रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर लगाए। इस बीच बिहार सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश मंगलवार को कर दी।

मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी

महाराष्ट्र के मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश जारी है। मौसम विभाग ने इसके तहत आज बुधवार के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा केरल के कुछ इलाकों, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश का अनुमान है। महाराष्ट्र में ठाणे, पालघर, नासिक के लिए बुधवार और बृहस्पतिवार दो दिनों के लिए चेतावनी जारी की गई है। वहीं, उत्तर मुंबई के गोरई तट से 12 किलोमीटर दूर मंगलवार दोपहर को समुद्र में एक नौका डूब गई जिसमें सवार दो मछुआरे लापता हैं जबकि 11 अन्य को बचा लिया गया। 

आज से मुम्बई में खुलेंगे मॉल

लॉकडाउन नियमों में एक बड़ी ढील देते हुए बीएमसी ने सम-विषम से अलग हटते हुए आज (5 अगस्त) से शहर में सभी दुकानों को खुलने की अनुमति दी है। बीएमसी ने कहा कि पहले से खुल रही जरूरी चीजों की दुकानें अब भी खुलती रहेंगी, साथ ही सभी गैर जरूरी बाजार, दुकानें भी सुबह नौ बजे से लेकर शाम सात बजे तक खुलेंगी। मॉलों और बाजार स्थलों को बुधवार से कामकाज करने की इजाजत होगी लेकिन थियेटर, फूडकोर्ट/रेस्तरां बंद ही रहेंगे। बीएमसी के अनुसार मॉल में रेस्तरां और फूडकोर्ट खुलेंगे तो, लेकिन वहां से बस होम डिलीवरी हेागी।

आज से पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज आज से होने जा रहा है। पहला टेस्ट मैच इंग्लैंज के मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इसके अलावा दूसरा टेस्ट 13 अगस्त से और फिर तीसरा 21 अगस्त से खेला जाना है। इसके बाद दोनों टीमें तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेंगी।

English summary :
Lord Shree Ram Bhoomipujan Temple Live program for the Ram temple in Ayodhya today. It will also include Prime Minister Narendra Modi. At the same time, the Supreme Court has an important hearing in the Sushant Singh Rajput case. The Test series between Pakistan and England is also starting from today.


Web Title: top 5 news to watch 5th August 2020 updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे