Top 21 News 19th July: योगी सोनभद्र में मिलेंगे पीड़ित परिवारों से, शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार आज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 21, 2019 07:33 AM2019-07-21T07:33:00+5:302019-07-21T07:33:00+5:30

योगी सोनभद्र में मिलेंगे पीड़ित परिवारों से. वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 21th July updates national international sports and business | Top 21 News 19th July: योगी सोनभद्र में मिलेंगे पीड़ित परिवारों से, शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार आज

Top 21 News 19th July: योगी सोनभद्र में मिलेंगे पीड़ित परिवारों से, शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार आज

Highlightsवेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन प्रशांत किशोर तृणमूल की शहीद दिवस रैली में शामिल होंगे

योगी सोनभद्र में मिलेंगे पीड़ित परिवारों से

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को सोनभद्र जिले का दौरा कर हत्याकांड के पीड़ित परिवार वालों से मिलेंगे । यह जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने दी । अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री सोनभद्र की घोरावल तहसील स्थित उम्भा-सपही गांव पहुंचकर सुबह 11.45 बजे मृतकों के परिजनों से भेंट करेंगें । अधिकारी ने बताया कि इसके बाद वह घायलों से मिलकर उनका हालचाल जानेंगे और दोपहर में जिला कलेक्ट्रेट में वह प्रेस को संबोधित करेंगे । गौरतलब है कि ग्राम प्रधान यज्ञदत्त के समर्थकों और गोंड आदिवासियों के बीच घोरावल तहसील में भूमि विवाद को लेकर बुधवार को हुए संघर्ष में दस लोगों की हत्या कर दी गयी थी जबकि 28 अन्य जख्मी हो गये थे।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सीनियर चयन समिति आज मुंबई में तीन अगस्त से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन करेगी। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली समिति लगभग एक महीने तक चलने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन करेगी। इस दौरे में भारतीय टीम तीन टी 20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी। टी-20 सीरीज के दो मैच फ्लोरिडा और गुयाना में खेले जाने हैं।

शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार आज

कांग्रेस की कद्दावर नेता शीला दीक्षित का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। दोपहर को निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा। दिल्ली सरकार ने दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया है।

प्रशांत किशोर तृणमूल की शहीद दिवस रैली में शामिल होंगे

 चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और उनकी टीम 2021 राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की जनता के मिजाज को समझने के लिए रविवार को यहां शहीद दिवस पर आयोजित होने वाली तृणमूल की विशाल रैली में मौजूद रहेंगे। पार्टी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता ने पीटीआई-भाषा को बताया कि रैली के लिए एक औपचारिक निमंत्रण किशोर को भेजा गया था। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर के संगठन ‘इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आईपैक)’ के सदस्य 2021 के विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने से पहले जनता के मिजाज को समझने के लिए रविवार की रैली में लोगों से घुलेंगे-मिलेंगे।

हरियाणा सरकार चौथा सुशासन सहयोगी कार्यक्रम शुरू करेगी

हरियाणा सरकार 21 जुलाई से चौथा मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी (सीएमजीसीए) कार्यक्रम शुरू करेगी। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। सीएमजीसीए के परियोजना निदेशक राकेश गुप्ता ने बताया कि चार साल पहले शुरू किया गया यह कार्यक्रम बहुत सफल रहा है। 

Web Title: top 5 news to watch 21th July updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indiaइंडिया