Top News 19th November: भाजपा की संसदीय दल की बैठक आज, गूंजेगा राम का नाम, मराठा आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 19, 2019 07:59 AM2019-11-19T07:59:19+5:302019-11-19T07:59:19+5:30

राजस्थान में 49 नगर निकाय चुनाव के नतीजे आज, शहरों में किसकी सत्ता चाहती है जनता?  ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 19th November updates national international sports and business | Top News 19th November: भाजपा की संसदीय दल की बैठक आज, गूंजेगा राम का नाम, मराठा आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

फाइल फोटो

Highlightsबीमार शरीफ इलाज के लिए लंदन जाएंगेसियाचिन के ग्लेशियर में हिमस्खलन, सेना के 4 जवान शहीद, 2 कुलियों की भी मौत

भाजपा की संसदीय दल की बैठक आज, गूंजेगा राम का नाम!

भाजपा की संसदीय दल की बैठक मंगवार को बुलाई गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह इस बैठक में पार्टी के सांसदों को संबोधित करेंगे. सोमवार से शुरू हुए संसद के शीत सत्र के दौरान यह संसदीय दल की पहली बैठक है.

मराठा आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

मराठा आरक्षण के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई होगी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान राज्य सरकार का पक्ष रखने के लिए पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी को नियुक्त किया है.

राजस्थान में 49 नगर निकाय चुनाव के नतीजे आज, शहरों में किसकी सत्ता चाहती है जनता? 

देश में बीजेपी की तो, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है, राजस्थान नगर निकाय के चुनाव हो चुके हैं और कल मंगलवार को मतगणना के बाद पता चलेगा कि जनता शहरों में किसकी सत्ता चाहती है. प्रदेश की 49 नगर निकायों में गत शनिवार को हुए मतदान में कुल 71.53 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था.

सियाचिन के ग्लेशियर में हिमस्खलन, सेना के 4 जवान शहीद, 2 कुलियों की भी मौत

सियाचिन ग्लेशियर के उत्तरी हिस्से में सोमवार को दोपहर बाद हुए हिमस्खलन की चपेट में आने के कारण सेना के चार जवानों और दो कुलियों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि सेना के छह कर्मियों समेत आठ लोगों का एक समूह दोपहर बाद तीन बजे 19 हजार फुट की ऊंचाई पर हुए हिमस्खलन की चपेट में आ गया।

बीमार शरीफ इलाज के लिए लंदन जाएंगे

पाकिस्तान के बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इलाज के लिए हवाई एम्बुलेंस से मंगलवार को लंदन के लिए रवाना होंगे। लाहौर उच्च न्यायालय ने शरीफ की याचिका पर उन्हें इलाज के वास्ते चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की अनुमति दी और हर्जाना बांड भरने की इमरान खान सरकार की शर्त को खारिज कर दिया। 

Kalashtami 2019: आज है कालाष्टमी, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

हिन्दू धर्म में कालभैरव का बहुत अधिक महत्व बताया गया है। काल भैरव को भगवान शिव का रूप बताया जाता है। कालभैरव की पूजा करने के लिए हर महीने कालाष्टमी का पर्व मनाया जाता है। इस साल कालाष्टमी का ये व्रत 19 नवंबर को पड़ रहा है। कहा जाता है कि जिन पर कालभैरव प्रसन्न हो गए उन्हें जीवन में कोई कष्ट नहीं होता। 

Web Title: top 5 news to watch 19th November updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे