Top News 16th october: अयोध्या-बाबरी मस्जिद मामले में SC में आज अंतिम सुनवाई, अनंतनाग के बाहरी इलाके में एनकाउंटर जारी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 16, 2019 07:32 AM2019-10-16T07:32:01+5:302019-10-16T07:32:01+5:30

अयोध्या मामले में आज लगातार सुनवाई का अंतिम दिन. कैबिनेट की राजनीतिक मामलों की समिति की हो सकती है बैठक. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 16th october updates national international sports and business | Top News 16th october: अयोध्या-बाबरी मस्जिद मामले में SC में आज अंतिम सुनवाई, अनंतनाग के बाहरी इलाके में एनकाउंटर जारी

Top News 16th october: अयोध्या-बाबरी मस्जिद मामले में SC में आज अंतिम सुनवाई, अनंतनाग के बाहरी इलाके में एनकाउंटर जारी

Highlightsमायावती की हरियाणा में दो जनसभायेंजम्मू-कश्मीर: अनंतनाग के बाहरी इलाके एनकाउंटर जारी, पुलिस ने दी जानकारी

अयोध्या मामला : आज लगातार सुनवाई का अंतिम दिन

अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मिस्जद भूमि विवाद मामले की सुनवाई के दौरान संविधान पीठ की अगुवाई कर रहे प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने अब कहा है कि मामले की लगातार सुनवाई का बुधवार आखिरी दिन है. उम्मीद है कि अब ये सुनवाई 40वें दिन खत्म हो जाएगी. 26 सितंबर को सुनवाई शुरू होते ही सीजेआई ने सभी पक्षकारों से कहा था कि इस मामले में दस्तावेज को देखते हुए अगर फैसला लिखने के लिए जजों की चार हफ्ते का समय मिलता है, तो ये एक चमत्कार होगा. उन्होंने कहा था कि अब कुल मिलाकर साढ़े दस दिन की सुनवाई होनी है लिहाजा पक्षकार इतने वक्त में ही सुनवाई पूरी करें क्योंकि 18 अक्तूबर के बाद एक भी अतिरिक्त दिन नहीं मिलेगा. 

कैबिनेट की राजनीतिक मामलों की समिति की हो सकती है बैठक

कैबिनेट की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक बुधवार को हो सकती है जिसमें संसद के शीतकालीन सत्र की तिथियों के बारे में विचार विमर्श किया जा सकता है। सूत्रों ने इस आशय की जानकारी दी है । सूत्रों ने बताया कि सरकार सत्र के दौरान दो महत्वपूर्ण अध्यादेशों को कानून में बदलना चाहती है। इनमें एक अध्यादेश सितंबर में जारी किया गया था जिसमें आयकर अधिनियम 1961 और वित्त अधिनियम 2019 में संशोधन किया गया था । दूसरा अध्यादेश ई सिगरेट पर प्रतिबंध से जुड़ा है । सीसीपीए की बैठक शाम को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर होगी जो इस समिति के अध्यक्ष हैं। पिछले कुछ वर्षो में संसद के शीतकालीन सत्र की बैठक नवंबर के अंतिम सप्ताह से शुरू होकर जनवरी के पहले सप्ताह तक चली है। 

मायावती की हरियाणा में दो जनसभायें

बसपा की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के लिये बुधवार से प्रचार शुरु करेंगी। इसके तहत उनकी राज्य में दो रैलियां आयोजित की गयी हैं। मायावती की बुधवार को यमुनानगर और पानीपत में जनसभा आयोजित की गयी है। मायावती, यमुनानगर जिले के रादौर कस्बे में आयोजित पहली रैली को संबोधित करेंगी। इसके बाद वह पानीपत शहर में भी एक जनसभा को संबोधित कर पार्टी उम्मीदवारों के लिये वोट मांगेंगी। उल्लेखनीय है कि हरियाणा में बसपा ने अपने बलबूते चुनाव लड़ने का फैसला करते हुये राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। 

Petrol-Diesel Price: आज फिर कम की गई पेट्रोल और डीजल की कीमत

बुधवार (16 अक्टूबर) को पेट्रोल और डीजल की कीमत में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 5 पैसे सस्ता होकर 73.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल आज 75.92 रुपये, मुंबई में 78.88 रुपये और चेन्नई में 76.09 रुपये प्रति लीटर निर्धारित हुआ है।

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग के बाहरी इलाके में एनकाउंटर जारी, पुलिस ने दी जानकारी

Web Title: top 5 news to watch 16th october updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे