Top 5 News: हिंसा के बीच राज्यपाल ने बुलाई पश्चिम बंगाल में सर्वदलीय बैठक, इन बड़ी खबरों पर होगी नजर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 13, 2019 07:58 AM2019-06-13T07:58:04+5:302019-06-13T07:58:04+5:30

पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा के बीच राज्यपाल केएन त्रिपाठी ने गुरुवार को प्रमुख राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलाई है। यह बैठक शाम 4 बजे से है।

top 5 news 13th june updates national international sports and business | Top 5 News: हिंसा के बीच राज्यपाल ने बुलाई पश्चिम बंगाल में सर्वदलीय बैठक, इन बड़ी खबरों पर होगी नजर

पश्चिम बंगाल में हिंसा (फाइल फोटो)

Highlightsपश्चिम बंगाल में आज राज्यपाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठकआईसीसी विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला, बिश्केक के लिए पीएम मोदी रवाना

'वायु' की दहशत, बचाव के लिए प्रशासन हाई अलर्ट पर

चक्रवात तूफान 'वायु' आज गुजरात के तट से टकरायगा। इसे लेकर प्रशासन हाई अलर्ट पर है। इस तूफान के आज वेरावल तट पर पहुंचने की संभावना है। सौराष्ट्र और कच्छ में 13-14 जून को भारी बारिश की आशंका है। गुजरात की ओर 150 किलोमीटर की रफ्तार से बढ़ रहे चक्रवातू तूफान 'वायु' ने रौद्र रूप धारण कर लिया है। माना जा रहा है कि 'वायु' के प्रभाव से राजकोट, जामनगर, द्वारका और कच्छ जैसी जगहों पर 180 किलोमीटर की गति से हवाए चल सकती हैं। राज्य के तटीय क्षेत्रों गीर सोमनाथ, वलसाड के तीथल, पोरबंदर, दीव सहित दरिया के तूफानी हवाओं के साथ बारिश हो रही है।

बिश्केक के लिए पीएम मोदी रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए किर्गिस्तान कि राजधानी बिश्केक रवाना हो गए। पीएम मोदी शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ उनकी मुलाकात होगी।

पश्चिम बंगाल में आज सर्वदलीय बैठक

पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा के बीच राज्यपाल केएन त्रिपाठी ने गुरुवार को प्रमुख राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलाई है। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने बंगाल के सभी प्रमुख राजनीतिक दलों को राजभवन में शाम चार बजे सर्वदलीय बैठक में आने का अनुरोध किया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस फैसले का स्वागत किया है। बीजेपी और टीएमसी ने बैठक में भाग लेने की पुष्टि की है।

आईसीसी विश्व कप

आईसीसी विश्व कप-2019 में आज भारत और न्यूजीलैंड का मैच है। यह मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाना है। न्यूजीलैंड ने अब तक 3 मैच इस टूर्नामेंट में खेले हैं और सभी मैचों मे उसे जीत हासिल हुई है। वहीं, भारत का यह तीसरा मैच होगा। इससे पहले वह दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हरा चुका है। इससे पहले बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को एक मैच में 41 रनों से हरा दिया।

Web Title: top 5 news 13th june updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे