top 10 news of 15 october till 6 pm read big news so far | Top Evening News: कोरोना वायरस के चलते महामंदी झेल रही दुनिया, पढ़ें शाम 6 बजे तक की बड़ी खबरें
पढ़ें शाम 6 बजे तक की बड़ी खबरें।

शाम साढ़े छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः-

जावड़ेकर ने किया पराली जलाने से दिल्ली-एनसीआर में सिर्फ 4% प्रदूषण का दावा, केजरीवाल का पलटवार

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बृहस्पतिवार को कहा कि पराली जलाये जाने से दिल्ली-एनसीआर में सिर्फ चार प्रतिशत ही प्रदूषण होता है और शेष 96 प्रतिशत के लिये स्थानीय कारण जिम्मेदार हैं। इस पर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ‘‘इनकार करते रहने से कोई फायदा नहीं होगा। ’’

हाथरस मामले की निगरानी इलाहाबाद उच्च न्यायालय करेगा: सर्वोच्च न्यायालय

उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि हाथरस मामले की निगरानी इलाहाबाद उच्च न्यायालय को करने को दी जाएगी। इस मामले में एक दलित लड़की का कथित रूप से बर्बरतापूर्ण तरीके से बलात्कार किया गया था और बाद में उसकी मृत्यु हो गयी थी।

कोरोना वायरस: भारत में 73 लाख से अधिक हुए कोरोना वायरस के मामले

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 67,708 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बृहस्पतिवार को बढ़कर 73.07 लाख हो गई और इनमें से कुल 63,83,441 लोगों के स्वस्थ हो जाने से संक्रमणमुक्त होने की दर बढ़कर 87.35 प्रतिशत हो गई।

विकास के विरोधियों को पहचानें, बड़े-बड़े वादों और गलतफहमी से बचें : नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बिहार की जनता से बड़े बड़े-वादों एवं गलतफहमी से बचने की अपील करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) वाले विकास का नया नक्शा लेकर आए हैं, लेकिन इसी दल के शासन में अपराधियों को संरक्षण मिलता था और ऐसे विकास के विरोधियों को पहचानने की जरूरत है।

प्रसिद्ध मलयालम कवि अक्कितम अच्युतन नंबूदरी का निधन

प्रसिद्ध मलयालम कवि और ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित रचनाकार अक्कितम अच्युतन नंबूदरी का बृहस्पतिवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। परिवार के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सत्ता में आने पर एक करोड़ से अधिक अवैध प्रवासियों को नागरिकता देंगे: बाइडेन

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि तीन नवंबर को होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में यदि वह जीत जाते हैं तो 1.1 करोड़ अवैध प्रवासियों को नागरिकता देंगे।

अमेरिकी नियामकों ने इबोला के पहले उपचार को मंजूरी दी

अमेरिकी नियामकों ने इबोला के उपचार के लिए दवा को बुधवार को मंजूरी दे दी। इस रोग के उपचार के लिए यह पहली दवा होगी।

अटल पेंशन योजना के तहत प्रबंधन अधीन परिसंपत्ति 5 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंची: पीएफआरडीए

राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली और अटल पेंशन योजना के तहत प्रबंधन अधीन परिसंपत्तियां 5 लाख करोड़ रुपये को पार कर गयी हैं। पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

कोविड-19 के चलते महामंदी के बाद सबसे गहरी मंदी से जूझ रही है दुनिया: विश्व बैंक

विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपास ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते दुनिया 1930 के दशक की महामंदी के बाद से सबसे गहरी मंदी से जूझ रही है और उन्होंने कोविड-19 महामारी को कई विकासशील और सबसे गरीब देशों के लिए ‘‘भयावह घटना’’ बताया।

श्रीकांत डेनमार्क ओपन में क्वार्टर फाइनल में

कोरोना वायरस के कारण सात महीने के ब्रेक के बाद वापसी कर रहे भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को यहां जेसन एंथोनी हो शुई को सीधे गेम मे हराकर डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

Web Title: top 10 news of 15 october till 6 pm read big news so far
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे