Today's Top News: सीएम पद की शपथ लेंगे खट्टर, दिवाली पर पीएम मोदी के बॉर्डर जाने समेत आज की बड़ी खबरें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 27, 2019 08:03 AM2019-10-27T08:03:50+5:302019-10-27T08:03:50+5:30

27 अक्टूबर 2019 यानि रविवार का दिन खबरों के लिए कई मायने में बेहद अहम है। देशभर में दीपावली की धूमधाम से मनाई जा रही है। आज दोपहर मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पढ़िए आज की बड़ी खबरें जिनपर रहेगी हमारी नजर...

Today's top 5 news to watch 27th october news updates in hindi national international sports and business | Today's Top News: सीएम पद की शपथ लेंगे खट्टर, दिवाली पर पीएम मोदी के बॉर्डर जाने समेत आज की बड़ी खबरें

Today's Top News: सीएम पद की शपथ लेंगे खट्टर, दिवाली पर पीएम मोदी के बॉर्डर जाने समेत आज की बड़ी खबरें

Highlightsहरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के शपथ ग्रहण समारोह में कई दिग्गज शामिल होंगे।आज देशभर में दीपों के त्यौहार दीपावली की धूम है।

27 अक्टूबर 2019 यानि रविवार का दिन खबरों के लिए कई मायने में बेहद अहम है। देशभर में दीपावली की धूमधाम से मनाई जा रही है। आज दोपहर मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पढ़िए आज की बड़ी खबरें जिनपर रहेगी हमारी नजर...

खट्टर और दुष्यंत का शपथ ग्रहण

हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने शनिवार को मनोहर लाल खट्टर को प्रदेश में अगली सरकार बनाने का न्यौता दिया। इससे पहले भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद खट्टर ने जजपा और सात निर्दलीय विधायकों के समर्थन के साथ प्रदेश में सरकार गठन का दावा पेश किया था। हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। हरियाणा राजभवन में शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। जननायक जनता पार्टी (जजपा) नेता दुष्यंत चौटाला भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और उनके पिता अजय चौटाला एवं मां नैना चौटाला के भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की उम्मीद है।

देशभर में दीपावली की धूम

आज देशभर में दीपों के त्यौहार दीपावली की धूम है। लोग तैयारियों में लगे हुए हैं। लोगों ने रंगोलियों और फूलों से अपने घरों और दुकानों को आकर्षक तरीके से सजाया और दिये जलाने की तैयारी की जा रही है। लंकापति रावण को परास्त कर भगवान राम के वापस अयोध्या लौटने के मौके पर दीपावली मनाई जाती है। लोकमत परिवार की तरफ से भी आपको दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं।

छह लाख दियों से जगमगाई रामनगरी अयोध्या

राम जन्म भूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले शनिवार को राम नगरी अयोध्या में सरयू नदी के किनारे दीपोत्सव मनाया गया। इस मौके पर एक साथ करीब छह लाख दिये जलाने का विश्व कीर्तिमान ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में दर्ज हुआ। इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन, केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहे।

ढाई-ढाई साल सीएम पद पर अड़ी शिवसेना

शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 50-50 का फॉर्मूला एक बार फिर से उछाला है। इस बार शिवसेना ने सीएम पद को लेकर लिखित आश्वासन मांगा है। शिव सेना के टिकट पर सिल्लोड से जीत हासिल करने वाले विधायक अब्दुल सत्तार ने कहा कि वे आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन के दौरान तय किया था कि राज्य में पहले 2.5 साल शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा, इसके बाद अगले ढाई साल बीजेपी का सीएम होगा।

दिवाली मनाने आज एलओसी जा सकते हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दिवाली मनाने एलओसी पर जा सकते हैं। पीएम मोदी इस बार पाकिस्तान और चीन से लगे सिमाई इलाकों में तैनात भारतीय जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं। साथ ही वह जम्मू कश्मीर में एलओसी पर बनी अग्रिम चौकियों पर भी जा सकते हैं। इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते साल जवानों के साथ घाटी की अलग-अलग जगहों पर जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

एयर इंडिया की खजुराहो से दिल्ली के बीच सीधी विमान सेवा

देश की सरकारी विमान सेवा ‘एयर इंडिया’ आगामी सर्दियों के सीजन में 27 अक्टूबर से मध्यप्रदेश के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो से दिल्ली के लिये सीधी उड़ान शुरु करेगी। एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजन कुमार ने यहां पीटीआई-भाषा को बताया नई उड़ान प्रतिदिन चलेगी और यह दिल्ली से खजुराहो के लिए सीधे जायेगी और फिर वाराणसी जाएगी। इससे देशी और विदेशी पर्यटकों को बड़ी सुविधा होगी और उनके यात्रा के समय में कमी होगी।

Web Title: Today's top 5 news to watch 27th october news updates in hindi national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे