Today's Headlines: सबरीमला सबरीमला में खोले गए अयप्पा मंदिर के कपाट, दिल्ली में प्रदूषण हुआ कम

By भाषा | Published: November 16, 2019 09:56 PM2019-11-16T21:56:28+5:302019-11-16T21:56:28+5:30

केरल लीड सबरीमला सबरीमला में अयप्पा मंदिर के कपाट खोले गए, श्रद्धालु दर्शन के लिए उमड़े सबरीमला (केरल), केरल में सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर के कपाट दो महीने चलने वाली तीर्थयात्रा मंडल-मकरविलक्कू के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच खोल दिए गए।

Today's headlines: Ayapa temple doors opened in Sabarimala Sabarimala, pollution reduced in Delhi | Today's Headlines: सबरीमला सबरीमला में खोले गए अयप्पा मंदिर के कपाट, दिल्ली में प्रदूषण हुआ कम

शिवसेना संसद के 18 नवम्बर से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र से पूर्व रविवार को दिल्ली में होने वाली राजग घटक दलों की बैठक में शामिल नहीं होगी।

Highlightsसबरीमला सबरीमला में अयप्पा मंदिर के कपाट खोले गएपवार के दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करने की संभावना

शनिवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से प्रसारित खबरें इस प्रकार हैं :

- केरल लीड सबरीमला सबरीमला में अयप्पा मंदिर के कपाट खोले गए, श्रद्धालु दर्शन के लिए उमड़े सबरीमला (केरल), केरल में सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर के कपाट दो महीने चलने वाली तीर्थयात्रा मंडल-मकरविलक्कू के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच खोल दिए गए।

- गोवा विमान लीड दुर्घटना नौसेना का विमान गोवा में दुर्घटनाग्रस्त पणजी, भारतीय नौसेना का एक मिग प्रशिक्षण विमान शनिवार की दोपहर में गोवा के एक गांव के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वरिष्ठ रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रा

- शिवसेना दूसरी लीड राजग बैठक ‘शिवसेना राजग की बैठक में भाग नहीं लेगी’ मुंबई, शिवसेना संसद के 18 नवम्बर से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र से पूर्व रविवार को दिल्ली में होने वाली राजग घटक दलों की बैठक में शामिल नहीं होगी।

- महाराष्ट्र पवार सोनिया पवार के दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करने की संभावना मुंबई, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राकांपा प्रमुख शरद पवार महाराष्ट्र में सरकार गठन के वास्ते शिवसेना के साथ संभावित गठबंधन पर चर्चा के लिए रविवार को दिल्ली में मुलाकात कर सकते है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

-सर्वदलीय बैठक बिरला ने सदन चलाने में पार्टियों से सहयोग की अपील की नयी दिल्ली, संसद के शीतकालीन सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई जिसमें उन्होंने सभी दलों के नेताओं से सदन को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग की अपील की।

-दिल्ली वायु लीड गुणवत्ता दिल्ली में तेज हवाओं से धुंध छंटी, प्रदूषण हुआ कम नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शनिवार को तेज हवाएं चलने से इसके ऊपर पिछले चार दिनों से छायी धुंध छंट गई जिससे प्रदूषण स्तर में कमी आयी।

-कांग्रेस लीड रैली बेरोजगारी, मंदी और कृषि संकट को लेकर 30 नवंबर को ‘भारत बचाओ रैली’ करेगी कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि वह बेरोजगारी, आर्थिक मंदी और कृषि संकट को लेकर आगामी 30 नवंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ी रैली का आयोजन करेगी ताकि नरेंद्र मोदी सरकार की ‘जनविरोधी नीतियों’ को जनता के समक्ष बेनकाब किया जा सके।

-उप्र मंत्री ऑडियो मंत्री का पुलिस अधिकारी को धमकाने का ऑडियो वायरल, मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह की लखनऊ की एक पुलिस अधिकारी से कथित फोन बातचीत के मामले पर संज्ञान लेते हुये पुलिस महानिदेशक से मामले की रिपोर्ट मांगी है।

- महासभा मुकदमा आपत्तिजनक पर्चा बांटने पर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज ग्वालियर, मध्यप्रदेश पुलिस ने महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए पर्चा बांटने तथा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तारीफ करने के आरोप में शनिवार को हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया।

-कांग्रेस मंत्री बयान मंत्रियों से योजनाबद्ध तरीके से दिलवाए जा रहे हैं उल्टे-सीधे बयान : कांग्रेस नयी दिल्ली, रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी के एक बयान को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रियों से योजनाबद्ध तरीके से बयान दिलवाए जा रहे हैं ताकि असल मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके।

-खेल लीड भारत बांग्लादेशी नतमस्तक, भारत ने पारी के अंतर से जीता पहला टेस्ट इंदौर, तेज गेंदबाजों के एक और दमदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां तीसरे दिन ही पारी और 130 रन के विशाल अंतर से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी। 

Web Title: Today's headlines: Ayapa temple doors opened in Sabarimala Sabarimala, pollution reduced in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे