Top Evening News: महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की हो सकती सरकार, जम्मू-कश्मीर में हालात हो रहे सामान्य

By भाषा | Published: November 15, 2019 07:04 PM2019-11-15T19:04:52+5:302019-11-15T19:04:52+5:30

Today's Evening Top News: केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी ने अर्थव्यवस्था के बारे में विपक्ष की आलोचनाओं को शुक्रवार को खारिज करते हुए कहा कि ‘‘हवाईअड्डे और रेलगाड़ियां ठसाठस भरी हैं और लोग शादी कर रहे हैं’’ जो यह बताता है कि देश की अर्थव्यवस्था 'अच्छी चल' रही है।

Today's Evening Top News: maharashtra govt formation, jammu kashmir, INX media Case | Top Evening News: महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की हो सकती सरकार, जम्मू-कश्मीर में हालात हो रहे सामान्य

File Photo

महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के गठबंधन वाली पहली सरकार बनती दिख रही है जहां राकांपा नेता शरद पवार ने शुक्रवार को घोषणा की कि सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी और विकासोन्मुखी शासन देगी। गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को संसद की एक समिति को बताया कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं तथा पूर्व मुख्यमंत्री सहित हिरासत में लिए गए नेताओं को रिहा किया जा रहा है लेकिन इसके लिए उन्होंने कोई समय सीमा नहीं बताई। यह जानकारी सूत्रों ने दी।

अंगड़ी अर्थव्यवस्था अच्छी है: केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी ने अर्थव्यवस्था के बारे में विपक्ष की आलोचनाओं को शुक्रवार को खारिज करते हुए कहा कि ‘‘हवाईअड्डे और रेलगाड़ियां ठसाठस भरी हैं और लोग शादी कर रहे हैं’’ जो यह बताता है कि देश की अर्थव्यवस्था 'अच्छी चल' रही है।

आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामलाः दिल्ली उच्च न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को जमानत देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया।

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण: न्यायालय पंजाब, हरियाणा, उप्र और दिल्ली के मुख्य सचिव तलब किये नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिये उठाये गये कदमों की जानकारी प्राप्त करने के लिये शुक्रवार को पंजाब, हरियाणा, उप्र और दिल्ली मुख्य सचिवों को तलब किया है।

राजधानी, शताब्दी और दूरंतो ट्रेन में महंगा होगा भोजनः रेलवे बोर्ड ने राजधानी, शताब्दी और दूरंतो ट्रेन में सफर के दौरान परोसे जाने वाले भोजन की कीमतों में इजाफा करने का फैसला किया है। एक सरकारी आदेश में यह जानकारी दी गई।

एनएसओ ‘मोदीनॉमिक्स’ ने इतना नुकसान कर दिया कि सरकार को अपनी रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रति व्यक्ति द्वारा खर्च की औसत राशि में गिरावट से जुड़ी खबर को लेकर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘मोदीनॉमिक्स’ (मोदी के अर्थशास्त्र) ने इतना ज्यादा नुकसान कर दिया है कि अब सरकार को अपनी ही रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है।

रामबन में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंदः जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में भूस्खलन के कारण शुक्रवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग अवरुद्ध हो गया जिससे 3000 वाहन फंस गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

चीन ने राजनाथ सिंह की अरुणाचल प्रदेश यात्रा का विरोध कियाः चीन ने शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अरुणाचल दौरे का विरोध करते हुए कहा कि उसने कभी भी भारत के ‘तथाकथित’ पूर्वोत्तर राज्य (अरुणाचल प्रदेश) को मान्यता नहीं दी है। चीन का दावा है कि यह राज्य दक्षिणी तिब्बत का हिस्सा है।

दिवाला कानून के तहत वित्तीय सेवा प्रदाताओं से जुड़े मामलों के निपटान के नियम अधिसूचितः सरकार ने वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनियों के कर्ज/बकाया न चुकाने से जुड़े मामलों के निपटान के लिए दिवाला एवं ऋण शोधन अक्षमता कानून के तहत नियम अधिसूचित कर दिए हैं। इससे प्रणाली में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाली वित्तीय सेवा कंपनियों से जुड़े दिवाला मामलों का समाधान हो सकेगा।

एस्सार एस्सार स्टील के अधिग्रहण का आर्सेलरमित्तल का रास्ता साफः उच्चतम न्यायालय ने एस्सार स्टील मामले में राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) के चार जुलाई के आदेश को रद्द करते हुए कर्ज में डूबी इस कंपनी के अधिग्रहण के लिए वैश्विक इस्पात कंपनी समूह आर्सेलरमित्तल का रास्ता साफ कर दिया है।

भारत श्रीकांत हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल मेंः भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने शुक्रवार को यहां चीन के पांचवीं वरीयता प्राप्त चेन लोंग के चोट के कारण हटने से हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Web Title: Today's Evening Top News: maharashtra govt formation, jammu kashmir, INX media Case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे