Today's Evening Top News: ayodhya verdict, supreme court, maharashtra government, BJP, BulBul Cyclone | Today's Evening Top News: महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार बनाने में विफल, अयोध्या फैसले के बाद कायम हुई गंगा जमुना तहजीब
File Photo

Highlightsअयोध्या पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से राम लला की इस नगरी के लोगों की जिंदगी में कहीं, किसी प्रकार की कोई हलचल नहीं हुयी है और सदियों से चली आ रही गंगा जमुनी तहजीब कायम है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के एक दिन बाद रविवार को प्रमुख हिंदू और मुस्लिम धार्मिक नेताओं के साथ बैठक की।

अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से राम लला की इस नगरी के लोगों की जिंदगी में कहीं, किसी प्रकार की कोई हलचल नहीं हुयी है और सदियों से चली आ रही गंगा जमुनी तहजीब कायम है। वहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के एक दिन बाद रविवार को प्रमुख हिंदू और मुस्लिम धार्मिक नेताओं के साथ बैठक की। अधिकारियों ने इस बारे में बताया। इसके लिए महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी खींचतान के बीच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हम सरकार नहीं बनाएंगे। उन्होंने राज्यपाल से कहा 'हमारे पास नंबर नहीं, हम नहीं बना सकते सरकार।

बंगाल में चक्रवात बुलबुलः बांग्लादेश की ओर बढ़ने से पहले पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में दस्तक दे चुका है। चक्रवात के प्रभाव से राज्य के विभिन्न हिस्सों में सात लोगों की मौत हो गयी। आधिकारिक रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी गयी।

पीएम ने दिया चक्रवात से प्रभावितों को मदद का आश्वासनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत की तथा उन्हें चक्रवात ‘बुलबुल’ से प्रभावित क्षेत्रों में बचाव एवं राहत अभियान में केंद्र सरकार से सभी सहायता का आश्वासन दिया।

अयोध्या पर फैसला सुनाने वाले जजों की बढ़ी सुरक्षाः संवदेनशील अयोध्या मामले में फैसला सुनाने वाले उच्चतम न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की सुरक्षा में तैनात जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है, उनके आवास के पास अवरोधक लगाए गए हैं और सचल सुरक्षा दस्तों की तैनाती की गई है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र सरकार गठन पर खींचतानः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने हमें विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है और यही फैसला हमारा है।

महाराष्ट्र में भाजपा की बैठकः भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद भाजपा कोर समिति की रविवार को बैठक हुई। मुनगंटीवार ने हालांकि यह नहीं बताया कि बैठक में क्या चर्चा हुई।

मस्जिद जमीन आवंटन मामलाः सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर अयोध्या में 5 एकड़ जमीन लेने के मामले पर 26 नवंबर को प्रस्तावित अपनी बैठक में फैसला करेगा।

महाराष्ट्र पर राउत का बयानः शिवसेना के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि यदि महाराष्ट्र में कोई और सरकार गठित नहीं कर पाता है तो उनकी पार्टी अपनी अगली रणनीति की घोषणा करेगी।

बांग्लादेश चक्रवातः बांग्लादेश में रविवार को चक्रवात ‘बुलबुल’ के कारण दो लोगों की मौत हो गई और इस चक्रवात से होने वाली तबाही की आशंका के मद्देनजर निचले इलाकों में रह रहे 21 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।


Web Title: Today's Evening Top News: ayodhya verdict, supreme court, maharashtra government, BJP, BulBul Cyclone
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे