Today Top News: दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग आज, Ind vs NZ 2nd ODI पर रहेगी सबकी नजर

By स्वाति सिंह | Published: February 8, 2020 07:30 AM2020-02-08T07:30:23+5:302020-02-08T07:36:20+5:30

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली चुनाव के मद्देनजर वे प्रदर्शन स्थल को बदलेंगे और विश्वविद्यालय के दूसरे द्वार पर प्रदर्शन करेंगे।

Today top news: votes will be cast on all 70 assembly seats in Delhi today, ind vs nz 2nd ODI | Today Top News: दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग आज, Ind vs NZ 2nd ODI पर रहेगी सबकी नजर

दिल्ली चुनाव संपन्न कराने के लिए हर स्तर पर पुख्ता इंतजामात किए गए हैं।

Highlightsदिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए आज को मतदान का दिन है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है।

दिल्ली चुनाव: सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग

दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए आज (8 फरवरी) को मतदान का दिन है। चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। चुनाव संपन्न कराने के लिए हर स्तर पर पुख्ता इंतजामात किए गए हैं। सुरक्षा के लिए के लिहाज से राजधानी में करीब 40,000 सुरक्षाकर्मियों, होमगार्ड के 19,000 जवानों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 190 कंपनियां तैनात की गई हैं।

उत्तराखंड, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से भी होमगार्ड जवान बुलाए गए हैं, जोकि मतदान केंद्रों पर सुरक्षा में स्थानीय पुलिस की मदद करेंगे। दिल्ली चुनाव में लगभग 665 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आखिरी मतदाता सूची के अनुसार 1.46 करोड़ से ज्यादा मतदाता चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। 

दो दिन तक जामिया के किसी दूसरे द्वार पर चलेगा CAA विरोधी प्रदर्शन

 जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली चुनाव के मद्देनजर वे प्रदर्शन स्थल को बदलेंगे और विश्वविद्यालय के दूसरे द्वार पर प्रदर्शन करेंगे। जामिया समन्वय समिति ने कहा, ‘‘आचार संहिता को देखते हुए हमने अपने प्रदर्शन स्थल को बदलते हुए विश्वविद्यालय के द्वार संख्या चार पर प्रदर्शन करने का फैसला किया है।’’ इसने कहा, ‘‘यह केवल सात और आठ फरवरी के लिए है, इसके बाद प्रदर्शन द्वार संख्या सात पर ही चलेगा।’’

Ind vs NZ 2nd ODI पर रहेगी नजर 

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेले गए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में भारत को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जहां भारत इस वनडे मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगा। वहीं दूसरी तरफ मेजबान टीम का लक्ष्य अपने वनडे इतिहास की 350वीं जीत हासिल करना और सीरीज कब्जाना है।
 

Web Title: Today top news: votes will be cast on all 70 assembly seats in Delhi today, ind vs nz 2nd ODI

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे