Today Top News: आज PM मोदी असम जाएंगे, निर्भया मामले में SC व पटियाला कोर्ट में होगी सुनवाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 7, 2020 07:58 AM2020-02-07T07:58:39+5:302020-02-07T07:58:39+5:30

प्रधानमंत्री मोदी 7 फरवरी, 2020 को बोडो समझौते को लेकर कोकराझार में होने वाले समारोह में शिरकत करेंगे। इस मौके पर मोदी बोडो समझौते के बारे में लोगों को संबोधित करेंगे। समझौते पर 27 जनवरी, 2020 को नई दिल्‍ली में हस्‍ताक्षर किए गए थे।

Today Top News: Today PM Modi will go to Assam, hearing in SC and Patiala court in Nirbhaya case | Today Top News: आज PM मोदी असम जाएंगे, निर्भया मामले में SC व पटियाला कोर्ट में होगी सुनवाई

मोदी आज असम जाएंगे

Highlightsनिर्भया मामले में सुप्रीम कोर्ट व पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई।श्रीलंका के प्रधानमंत्री आज चार दिवसीय दौरे पर आएंगे भारत।

आज असम जाएंगे मोदी 

प्रधानमंत्री मोदी 7 फरवरी, 2020 को बोडो समझौते को लेकर कोकराझार में होने वाले समारोह में शिरकत करेंगे। इस मौके पर मोदी बोडो समझौते के बारे में लोगों को संबोधित करेंगे। समझौते पर 27 जनवरी, 2020 को नई दिल्‍ली में हस्‍ताक्षर किए गए थे। कोकराझार में प्रधानमंत्री के स्वागत की बड़ी तैयारियां की गई हैं। बता दें कि कोकराझार मामले में समझौता के बाद पीएम मोदी काफी खुश हैं। 

निर्भया मामले में सुप्रीम कोर्ट व पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई
निर्भया के चारों दोषियों को अलग-अलग फांसी देने के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। दोषियों की फांसी पर रोक के खिलाफ केंद्र की याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने ठुकरा दिया था, जिसके बाद केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में की अपील थी। सुप्रीम कोर्ट के अलावा आज पटियाला हाउस कोर्ट में भी सुनवाई होगी। दिल्ली सरकार ने नया डेथ वारंट जारी करने के लिए अर्जी दाखिल की है। चारों दोषियों को फांसी देने के लिए अब तक दो बार डेथ वारंट जारी हो चुका है।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री आज चार दिवसीय दौरे पर आएंगे भारत
श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे चार दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को भारत पहुंचेंगे। इस दौरान वह रक्षा, कारोबार, समुद्री सुरक्षा सहयोग समेत कई अहम मसलों पर बातचीत करेंगे। उनका धार्मिक स्थलों वाराणसी, सारनाथ, बोधगया अैर तिरुपति भी जाने का कार्यक्रम है। बता दें कि नवंबर में अपने छोटे भाई गोतबाया राजपक्षे के राष्ट्रपति बनने के बाद महिंदा का यह पहला विदेश दौरा है। गोतबाया ने राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद बड़े भाई महिंदा को प्रधानमंत्री बनाया था।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक आज जा सकते हैं शाहीन बाग और जामिया
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग व जामिया क्षेत्र में हो रहे प्रदर्शन में पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक आज जा सकते हैं। बता दें कि इन दोनों क्षेत्रों में प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस से काफी नराजगी है। ऐसे में जब इन दोनों जगहों पर तीन-तीन बार गोली चलने की घटना हो गई है, पुलिस के खिलाफ लोगों में गुस्सा है। इन सबके बावजूद पटनायक का वहां पहुंचना लोगों से बात करना काफी अहम है। 

शाहीन बाग: प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए SC में याचिका, आज होगी सुनवाई

शाहीन बाग में चल रहे धरना प्रदर्शन के खिलाफ दाखिल याचिका पर याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की गुहार लगाई थी। इस पर चीफ जस्टिस एसए बोवड़े ने याचिकाकर्ता को मेंशनिंग ऑफिसर के समक्ष जा कर जल्द सुनवाई की मांग करने को कहा था। इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। दरअसल, डॉक्टर नंद किशोर गर्ग ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में मांग की गई कि शाहीन बाग से प्रदर्शनकारियों को हटाया जाए ताकि कालिंदी कुंज और शाहीनबाग का रास्ता फिर से खुल सके। 

ऑटो एक्सपो 2020: आम जनता के लिए आज से खुलेगा

ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 आम जनता के लिए आज से खुल जाएगा। आज लोग चमचमाती कारों के दीदार कर सकेंगे।  शुक्रवार से आम जनता इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचकर राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों की कारों की खूबसूरती को देख सकेगी। आयोजकों ने शुक्रवार का दिन कारपोरेट के लिए रखा है। इस कारण टिकट का दाम अधिक रखा गया है। शुक्रवार का टिकट 750 रुपए का है। आयोजन सुबह 11 बजे से शुरू होकर शाम को सात बजे तक चलेगा। ऐसे में शुक्रवार को कारों का दीदार करने के लिए जेब अधिक ढीली करनी पड़ेगी।

Web Title: Today Top News: Today PM Modi will go to Assam, hearing in SC and Patiala court in Nirbhaya case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे