Top News: पीएम मोदी करेंगे 'अटल टनल' का उद्घाटन, IPL में आज स्टीव स्मिथ को मिलेगी विराट कोहली से कड़ी चुनौती

By स्वाति सिंह | Published: October 3, 2020 06:31 AM2020-10-03T06:31:17+5:302020-10-03T06:31:17+5:30

लोजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने दिल्ली में शनिवार की शाम पांच बजे पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है।

Today top news: PM Modi to inaugurate 'Atal Tunnel', RCB vs RR Steve Smith get challenge from Virat Kohli in IPL today | Top News: पीएम मोदी करेंगे 'अटल टनल' का उद्घाटन, IPL में आज स्टीव स्मिथ को मिलेगी विराट कोहली से कड़ी चुनौती

भारत दुनिया के उन तीन देशों में शामिल हो गया है जहां कोरोना संक्रमण से एक लाख से ज्‍यादा लोगों की मौत हुई है।

Highlightsपीएम मोदी आज अटल सुरंग (Atal Tunnel) का उद्घाटन करेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम राजस्थान रॉयल्स के सामने शनिवार को होने वाले आईपीएल मुकाबले में कड़ी चुनौती देने के इरादे से उतरेगी।

पीएम मोदी आज करेंगे 'अटल टनल' का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार यानी आज रोहतांग में रणनीतिक तौर पर अहम अटल सुरंग (Atal Tunnel) का उद्घाटन करेंगे। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी 3 अक्टूबर की सुबह 10 बजे अटल टनल का उद्घाटन करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि अटल टनल इस इलाके में कनेक्टिविटी की एक बड़ी समस्या को हल करेगी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “अटल टनल क्षेत्र में कनेक्टिविटी की एक बड़ी समस्या को हल करेगी। इसमें कई मुख्य विशेषताएं हैं और यह स्थानीय नागरिकों के जीवन को और आसान बनाएगी।”

हाथरस के एसपी और चार अन्य पुलिसकर्मी निलंबित

उत्तर प्रदेश सरकार ने कथित सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले की घटना के संभालने के तरीके को लेकर शुक्रवार को हाथरस के पुलिस अधीक्षक और चार अन्य पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया। वहीं, स्थानीय अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि मीडिया को दलित पीड़िता के गांव में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल को पीड़िता के परिवार से मिलने जाने से रोक दिया गया। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की । 

बिहार चुनाव: 3 अक्टूबर को एलजेपी की केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई गई

विधानसभा का चुनाव एनडीए के तहत लोजपा लड़ेगी या 143 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी, इसको लेकर वह आज, 3 अक्टूबर, शनिवार को, निर्णय ले लेगी। लोजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने दिल्ली में शनिवार की शाम पांच बजे पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। बैठक के बाद चिराग पासवान अपना निर्णय सुनाएंगे। 

लोजपा प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कहा है कि चुनाव के पहले पार्टी की यह आखिरी बैठक होगी। बैठक में पार्टी के सभी सांसद, वरिष्ट पदाधिकारी व विधायक रहेंगे। बैठक में 143 प्रत्याशियों पर भी चर्चा होगी। 

देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख के पार

भारत दुनिया के उन तीन देशों में शामिल हो गया है जहां कोरोना संक्रमण से एक लाख से ज्‍यादा लोगों की मौत हुई है। भारत से अधिक अमेरिका में 2.12 लाख और ब्राजील में 1.44 लाख से अधिक लोगों की अब तक इस महामारी से जान जा चुकी है। भारत में महामारी से पहली मौत 12 मार्च को हुई थी। उसके बाद 203 दिनों में मौत का आंकड़ा एक लाख पहुंच गया। राहत यह है कि ज्यादा जांच के बावजूद नए मामलों में लगातार कमी आ रही है और बड़ी संख्या में मरीज ठीक हो रहे हैं। 

IPL: आज शाम 4.30 बजे से आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबल

जीत की पटरी पर लौट चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम राजस्थान रॉयल्स के सामने शनिवार को होने वाले आईपीएल मुकाबले में कड़ी चुनौती देने के इरादे से उतरेगी। बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली अपने पिछले मुकाबले में गत विजेता मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में मात देने के बाद नए उत्साह में नजर आ रहे हैं और उनकी पूरी कोशिश होगी कि पिछली जीत की लय को राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में बरकरार रखा जाए। विराट जानते हैं कि उनके सामने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के रूप में राजस्थान का ऐसा कप्तान है जो उन्हें चुनौती दे सकता है।

Web Title: Today top news: PM Modi to inaugurate 'Atal Tunnel', RCB vs RR Steve Smith get challenge from Virat Kohli in IPL today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे