Top News: सुर्खियों में रही पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की चुनावी रैली, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें  

By भाषा | Published: October 19, 2019 03:17 PM2019-10-19T15:17:11+5:302019-10-19T15:17:11+5:30

today afternoon top news pm narendra modi amit shah election rally big news sports world and business | Top News: सुर्खियों में रही पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की चुनावी रैली, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें  

Top News: सुर्खियों में रही पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की चुनावी रैली, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें  

 हरियाणा चुनाव में पीएम मोदी का ऐलनाबाद (सिरसा) से रैली 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर शनिवार को निशाना साधते हुए कहा कि उसकी गलत नीतियों ने देश को बर्बाद कर दिया और जम्मू-कश्मीर के साथ लगातार अन्याय हुआ। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन हरियाणा के ऐलनाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर भी पार्टी पर हमला बोला और कहा कि यह एक अस्थायी प्रावधान था, लेकिन 70 वर्षों तक कांग्रेस ने इस संबंध में कुछ नहीं किया। उन्होंने पूछा, “मैंने यह अस्थायी प्रावधान खत्म कर दिया। जब आपने मुझे पांच साल के लिए स्थायी किया, तो मैं इस अस्थायी व्यवस्था को क्यों चलने दूं।” प्रधानमंत्री ने करतारपुर गलियारे के मुद्दे पर कांग्रेस पर यह कहते हुए हमला बोला कि 70 वर्षों तक श्रद्धालुओं को दूरबीन से करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के ‘दर्शन’ करने पड़े।

अमित शाह ने राहुल गांधी को अनुच्छेद 370 बहाल करने की दी चुनौती

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह यह घोषणा करें कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को लागू करेगी। नंदूरबार जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विशाल जनमत से दूसरी बार सत्ता में आने के बाद पहला काम अनुच्छेद 370 को खत्म करने का किया है। यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देता था। उन्होंने कहा, ‘‘ विशेष प्रावधानों की वजह से पाकिस्तान ने राज्य में आतंकवाद को भड़काया जिसमें 40 हजार से ज्यादा लोग मारे गए।’’ शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि पार्टी सिर्फ अपने वोट बैंक को बचाने में लगी है। उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी ने कहते हैं कि महाराष्ट्र का अनुच्छेद 370 से क्या वास्ता है। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वह यह घोषणा करें कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को लागू करेगी। अब भी विधानसभा चुनाव होने में एक दिन बचा हुआ है।’’

अन्य बड़ी खबरें 

- हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या की जांच कर रही उप्र पुलिस ने गुजरात पुलिस के सहयोग से तीन संदिग्धों को सूरत से हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।
- लोकसभा सचिवालय ने कहा है कि डीएनए प्रौद्योगिकी नियमन विधेयक को संसद की स्थायी समिति के पास भेजा गया है।
- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के संदर्भ में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की टिप्पणी को लेकर शनिवार को सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मंत्रियों का काम ''कॉमेडी सर्कस'' चलाना नहीं बल्कि अर्थव्यवस्था को सुधारना है।
- भारत ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को अंतरराष्ट्रीय विवादों के न्यायिक समाधान को बढ़ावा देने के लिए किसी अन्य माध्यम को चुनने की बजाए अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) से ज्यादा से ज्यादा मदद लेनी चाहिए।
- चिली के राष्ट्रपति ने सैंटियागो में आपातकाल की घोषणा कर सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी सेना को सौंप दी है। मेट्रो के किराए में वृद्धि पर हिंसक विरोध प्रदर्शन के एक दिन बाद उन्होंने यह कदम उठाया है।
- भारत ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के एक मंच पर उठाने पर पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा कि देश अपने ‘‘विकृत एजेंडे’’ को चलाने के लिए ‘‘खाली बयानबाजी’’ करता है और लगातार आरोप गढ़ने में लगा रहता है।
- भारत-अमेरिका रक्षा तकनीक एवं कारोबार नवोन्मेष (डीटीटीआई) की अगले सप्ताह दिल्ली में होने वाली सामूहिक बैठक से पहले शनिवर को पेंटागन ने कहा कि इस साल के अंत तक दोनों पक्षों के बीच द्विपक्षीय रक्षा कारोबार 18 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने की संभावना है।
- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले दिन शनिवार को लंच तक तीन विकेट पर 71 रन बनाए।
- भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी के पूर्व प्रमुख एवं कर विभाग में मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान पहले प्रमुख रहे के. वी. चौधरी रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वतंत्र निदेशक बनाये गये हैं। 

Web Title: today afternoon top news pm narendra modi amit shah election rally big news sports world and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे