Today Top News: निर्भया मामले में आज नहीं होगी फांसी, कोरोना के कहर से देश की अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए वाणिज्य मंत्री ने बुलाई बैठक

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 3, 2020 07:48 AM2020-03-03T07:48:48+5:302020-03-03T07:48:48+5:30

निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के चारों दोषियों की फांसी एक बार फिर टल गई है। चारों दोषियों में से एक पवन की दया याचिका राष्ट्रपति के सामने लंबित होने की वजह से पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों की फांसी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है।

Today 3 march Top News: In Nirbhaya case, there will be no hanging today, Commerce Minister called a meeting to save the country's economy from the havoc of Corona | Today Top News: निर्भया मामले में आज नहीं होगी फांसी, कोरोना के कहर से देश की अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए वाणिज्य मंत्री ने बुलाई बैठक

आज निर्भया मामले में नहीं होगी फांसी

Highlightsचीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोनावायरस फैलने के कारण निर्यात और आयात के अवसरों पर चर्चा करने के लिए वाणिज्य मंत्री ने बैठक बुलाई है।बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति की आज बैठक होगी।

आज नहीं होगा निर्भया मामले के चारों दोषी को फांसी-

निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के चारों दोषियों की फांसी एक बार फिर टल गई है। चारों दोषियों में से एक पवन की दया याचिका राष्ट्रपति के सामने लंबित होने की वजह से पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों की फांसी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है।

पूर्व आदेश के मुताबिक चारों को कल 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी होनी थी। निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड केस के दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका सोमवार को राष्ट्रपति ने खारिज दिया है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही पवन गुप्ता की क्यूरेटिव पिटिशन खारिज कर दी है। 

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने पवन की उस ताजा अर्जी पर फैसला सुरक्षित रख लिया जिसमें उसने मंगलवार सुबह के मृत्यु वारंट पर रोक लगाने की मांग की है। न्यायाधीश ने सुधारात्मक और दया अर्जियां दायर करने में इतनी देरी करने के लिए दोषी के वकील की खिंचाई की।

कोरोनोवायरस प्रकोप के बीच निर्यात-आयात पर चर्चा करने के लिए वाणिज्य मंत्री आज (3 मार्च) को निर्यातकों से मिलेंगे-

चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोनावायरस फैलने के कारण निर्यात और आयात के अवसरों पर चर्चा करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने 3 मार्च को निर्यातकों और उद्योग की बैठक बुलाई है। बैठक की अध्यक्षता वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल द्वारा की जाएगी। इस बैठक में देश की अर्थव्यवस्था को बेहतर करने के लिए निर्यातकों और उद्योग जगत लोगों की राय लेकर सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है। 

कर्नाटक विधानसभा में विशेष चर्चा होगी-
कर्नाटक विधानसभा में 3 और 4 मार्च को, संविधान पर एक विशेष चर्चा की जा रही है, विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागीरी की पहल पर, संविधान को अपनाने के 30 साल बाद कर्नाटक विधानसभा में एक विशेष चर्चा होगी। संविधान पर बहस के अंत में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के पक्ष में प्रस्ताव पास कराने का प्रयास सत्ताधारी दल के विधायकों द्वारा किया जा सकता है।

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति की आज होगी बैठक
बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) मंगलवार को यहां अपनी पहली बैठक करेगी, जिसमें दो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के चयन की प्रक्रिया शुरू होगी। बीसीसीआई के संविधान के अनुसार चयनकर्ताओं के चयन की जिम्मेदारी तीन सदस्यीय सीएसी की है। लेकिन, 31 जनवरी को नियुक्ति के बाद से इस समिति ने कोई बैठक नहीं की।

सुपर मंगलवार, राष्ट्रपति पद के लिए अमेरिकी डेमोक्रेट पार्टी में उम्मीदवारों के चुनाव के लिए होगा वोट

आज अमेरिकी में सुपर मंगलवार है। इसके मुताबिक, देश के चौदह राज्यों और एक अमेरिकी क्षेत्र में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवारों के लिए सुपर मंगलवार, 3 मार्च को मतदान होगा। बता दें कि पीट बटिगिएग ने हाल ही में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की दौड़ में छह दावेदारों को छोड़ कर दौड़ छोड़ दी, जिसमें एक बार 20 से अधिक उम्मीदवार थे।

Web Title: Today 3 march Top News: In Nirbhaya case, there will be no hanging today, Commerce Minister called a meeting to save the country's economy from the havoc of Corona

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे