देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 66999 नए मामले सामने, कश्मीर में आतंकवादी ठिकाने का खुलासा, पढ़ें, दोपहर दो बजे तक की खबरें

By भाषा | Published: August 13, 2020 03:04 PM2020-08-13T15:04:25+5:302020-08-13T19:14:49+5:30

Coronavirus in India: भारत में कोरोना वायरस के 23 लाख 96 हजार 637 मामले हो गए हैं और 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। देश में पिछले 24 घंचे में कोविड-19 के 66 हजार 999 मामले आए हैं। 16 लाख 95 हजार 982 लोग भारत में कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं।

today 13 August top 10 news coronavirus india world breaking news hindi aaj ki badi khabar | देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 66999 नए मामले सामने, कश्मीर में आतंकवादी ठिकाने का खुलासा, पढ़ें, दोपहर दो बजे तक की खबरें

देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 66999 नए मामले सामने, कश्मीर में आतंकवादी ठिकाने का खुलासा, पढ़ें, दोपहर दो बजे तक की खबरें

Highlightsदवा कंपनी जायडस कैडिला ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए रेमडेसिवियर को रेमडेक ब्रांड नाम से भारतीय बाजारों में पेश किया है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं है और वह अब भी गहरी बेहोशी में हैं।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर व्यवस्था में सुधारों को आगे बढ़ाते हुए गुरुवार को ‘पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान’ मंच की शुरूआत की और इसके साथ ही देशवासियों से स्वप्रेरणा से आगे आकर कर भुगतान का आह्वान किया। पीएम मोदी ने कहा कि इससे टैक्सपेयर को काफी सुविधा मिलेगी। आइए जानें पहर दो बजे तक जारी अहम खबरें क्या-क्या है?

कोरोना वायरस ताजा अपेडट- देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 66,999 नए मामले सामने आए नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 66,999 मामले सामने आए हैं और इसी के साथ बृहस्पतिवार को संक्रमण के मामले बढ़कर 23,96,637 हो गए। वहीं, देश में अब तक 16,95,982 लोग उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं।

प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं, अब भी गहरी बेहाशी में हैं: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं है और वह अब भी गहरी बेहोशी में हैं। सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

वकील प्रशांत भूषण न्यायालय अवमानना मामला: उच्चतम न्यायालय ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण शौरी, वरिष्ठ पत्रकार एन. राम और कार्यकर्ता वकील प्रशांत भूषण को ‘‘अदालत को बदनाम करने’’ को लेकर आपराधिक अवमानना से जुड़े कानूनी प्रावधानों की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिका वापस लेने की बृहस्पतिवार को अनुमति दे दी।

कश्मीर में आतंकवादी ठिकाने का खुलासा: सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपोरा के जंगल वाले क्षेत्र में आतंकवादियों के दो ठिकानों का पता लगाया है। यहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारुद बरामद किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

नृत्य गोपाल दास महंत नृत्य गोपाल दास कोविड 19 से संक्रमित:  राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (80 वर्ष) कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने यहां बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी मथुरा से बात कर दास के स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी ली।

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प ने कमला हैरिस पर साधा निशाना: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन द्वारा भारतीय मूल की कमला हैरिस का चुनाव उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (अपने रनिंग मेट) के तौर पर करने के फैसले पर सवाल उठाया और कहा यह ‘‘बेहद असामान्य’’ और ‘‘जोखिम भरा’’ है।

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में फिर से उठाया आतंकवाद का मुद्दा: संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कहा कि संघर्ष बढ़ाने वाले कुछ कारक गलत सूचना फैला कर और अवसरवादी आतंकवादी हमले प्रयोजित करके अपने मंसूबों को पूरा करने के लिए अनिश्चितता भरे मौजूदा हालात का फायदा उठा रहे हैं। अ

कैडिला ने भारत में कोविड-19 की दवा रेमडेसिवियर पेश की: दवा कंपनी जायडस कैडिला ने गुरुवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उपयोगी दवा रेमडेसिवियर को रेमडेक ब्रांड नाम से भारतीय बाजारों में पेश किया है।

सेरेना के खिलाफ मैच काफी विशेष होगा: वीनस न्यूयार्क: अमेरिकी टेनिस स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स की बहन वीनस विलियम्स का कहना है कि केंटुकी में डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट के दौरान दोनों के बीच होने वाला मुकाबला काफी विशेष होगा।

Web Title: today 13 August top 10 news coronavirus india world breaking news hindi aaj ki badi khabar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे