पीएम मोदी को लेकर टीएमसी सांसद ने कहे आपत्तिजनक शब्द, पूछा- क्या विदेश मंत्री एस जयशंकर को भूलने की बीमारी है?

By आजाद खान | Published: February 22, 2023 11:05 AM2023-02-22T11:05:45+5:302023-02-22T11:48:11+5:30

टीएमसी सांसद जवाहर सरकार ने ट्वीट कर विदेश मंत्री एस जयशंकर पर भी निशाना साधते हुए कहा है कि क्या विदेश मंत्री एस जयशंकर को भूलने की बीमारी है? या वह भाजपा सरकार द्वारा विदेश मंत्री बनाए जाने की वजह से उनकी तारीफ कर रहे हैं?

TMC MP jawhar sircar said objectionable words about PM Modi asked- Does Foreign Minister S Jaishankar amnesia | पीएम मोदी को लेकर टीएमसी सांसद ने कहे आपत्तिजनक शब्द, पूछा- क्या विदेश मंत्री एस जयशंकर को भूलने की बीमारी है?

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsटीएमसी सांसद जवाहर सरकार ने पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक शब्द कहे है। यही नहीं उन्होंने अपने ट्वीट में विदेश मंत्री एस जयशंकर पर भी निशाना साधा है। सांसद जवाहर सरकार ने विदेश मंत्री के बयानों को लेकर उनसे सवाल भी पूछा है कि क्या उन्हें भूलने की बीमारी है।

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और पूर्व नौकरशाह जवाहर सरकार ने विदेश मंत्री एस जयशंकर पर निशाना साधा है और साथ ही पीएम मोदी को "असुर" भी कहा है। दरअसल, उन्होंने ऐसा इसलिए कहा है कि हाल में ही विदेश मंत्री एस जयशंकर ने न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में यह कहा था कि कांग्रेस की इंदिरा गांधी की सरकार ने उनके पिता के साथ सही सलूक नहीं किया था। 

यही नहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर उनके पिता को रक्षा उत्पादन सचिव के पद से हटाने का भी आरोप लगाया है। इस पर जवाहर सरकार ने ट्वीट कर विदेश मंत्री से सवाल किया है और अपनी बात में विदेश मंत्री के पिता का भी जिक्र किया है। 

टीएमसी नेता जवाहर सरकार ने क्या कहा है

ऐसे में विदेश मंत्री द्वारा दिए गए बयानों को लेकर टीएमसी नेता जवाहर सरकार ने एस जयशंकर से कुछ सवाल किए है। टीएमसी सांसद जवाहर सरकार ने अपने ट्वीट में विदेश मंत्री एस जयशंकर के पिता के. सुब्रमण्यम द्वारा गुजरात दंगे को लेकर दिए गए बयान का भी जिक्रा किया है और कहा है कि  'के. सुब्रमण्यम ने कहा था कि गुजरात में धर्म की हत्या हुई। जो लोग मासूम लोगों की रक्षा नहीं कर सके वह अधर्म के दोषी हैं। राम गुजरात के असुर शासकों के खिलाफ अपने धनुष बाण का इस्तेमाल करेंगे।' 

इसके बाद जवाहर सरकार ने इसी ट्वीट में आगे लिखा है कि 'बेटे को शर्म आनी चाहिए जो असुरों की सेवा कर रहा है।' यही नहीं जवाहर सरकार ने सवाल करते हुए यह भी कहा है कि क्या विदेश मंत्री एस जयशंकर को भूलने की बीमारी है? उनके अनुसार, विदेश मंत्री के बयान को सुन ऐसा लग रहा है कि भाजपा द्वारा उन्हें नौकरशाह से विदेश मंत्री बनाया गया है तो इसलिए वे बीजेपी को खुश करने में लगे है। 

इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने क्या कहा था

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इससे पहले न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा था कि 1980 की इंदिरा गांधी की सरकार ने उनके पिता डॉ. के सुब्रमण्यम को रक्षा उत्पादन के सचिव पद से हटा दिया था। यही नहीं विदेश मंत्री ने यह भी आरोप लगाया है कि इंदिरा गांधी की सरकार ने उनके पिता से भी जूनियर को प्रोमोट कर दिया था लेकिन उनके पिता के लिए कुछ नहीं किया था। 

विदेश मंत्री की माने तो उनके पिता रक्षा के मामलों के काफी अच्छे जानकार थे, इसके बावजूद भी उनके साथ सही से सरकार पेश नहीं आई थी। ऐसे में विदेश मंत्री एस जयशंकर पर हमलावर होते हुए जवाहर सरकार ने यह भी कहा है कि कांग्रेस की सरकार में पार्टी के प्रति ईमानदारी से रहकर अच्छी जगह पर तैनाती भी पाई है लेकिन अब आपके मन में गांधी परिवार के लिए गुस्सा और आक्रोश आ गया है। 

Web Title: TMC MP jawhar sircar said objectionable words about PM Modi asked- Does Foreign Minister S Jaishankar amnesia

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे