बीरभूम हिंसा: यूपी-गुजरात में कहां थी कानून व्यवस्था जहां 8 पुलिस वाले और 2000 लोगों की गई थी जान- बंगाल में हिंसा को लेकर विपक्ष के सवालों पर बोले फिरहाद हकीम

By आजाद खान | Published: March 23, 2022 11:53 AM2022-03-23T11:53:20+5:302022-03-23T12:25:55+5:30

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि बीरभूम की हिंसा सीरिया-अफगानिस्तान जैसी हिंसा है। उन्होंने टीएमसी पर सवाल खड़े किए हैं।

tmc leader firhad hakim says where is law order in up gujarat when 8 policeman 2000 people killed SIT will investigate the incident | बीरभूम हिंसा: यूपी-गुजरात में कहां थी कानून व्यवस्था जहां 8 पुलिस वाले और 2000 लोगों की गई थी जान- बंगाल में हिंसा को लेकर विपक्ष के सवालों पर बोले फिरहाद हकीम

बीरभूम हिंसा: यूपी-गुजरात में कहां थी कानून व्यवस्था जहां 8 पुलिस वाले और 2000 लोगों की गई थी जान- बंगाल में हिंसा को लेकर विपक्ष के सवालों पर बोले फिरहाद हकीम

Highlightsबीरभूम हिंसा पर विपक्ष ममता सरकार को जमकर घेर रही है। भाजपा और माकपा के नेताओं ने टीएमसी पर सवाल उठाएं हैं।पार्टी का स्पोर्ट करते हुए इसका जवाब फिरहाद हकीम ने दिया है।

कोलकाता:पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में हुई हिंसा को लेकर बंगाल की राजनीति फिर से गरमा गई है। इस घटना को लेकर विपक्ष ममता सरकार पर जमकर निशाना साध रहें हैं। ऐसे में भाजपा नेता समेत माकपा नेता मो. सलीम ने भी टीएमसी पर हमला बोला है। माकपा नेता मो. सलीम ने ममता सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जो बयान टीएमसी नेताओं ने दी है, वहीं बयान पुलिस भी दे रही है। उन्होंने कहा कि इस घटना के पीछे टीएमसी और पुलिस की मिलीभगत है। वहीं BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप ने इसे सीरिया-अफगानिस्तान जैसे घटना करार दिया है। विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए बंगाल सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम ने यूपी और गुजरात में हुई हत्या पर ही सवाल उठाने लगे हैं। 

क्या कहा फिरहाद हकीम ने

मामले में बोलते हुए फिरहाद हकीम ने कहा कि आज पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की बात उठ रही है, उस समय कानून व्यवस्था कहां थी जब यूपी और गुजरात में हत्याएं हुई थी। इस पर फिरहाद हकीम ने कहा, "उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था कहां थी जब 8 पुलिसकर्मी एनकाउंटर में मारे गए और गुजरात में जहां 2,000 लोगों की हत्या की गई। ममता बनर्जी किसी भी तरह के अन्याय का समर्थन नहीं करती हैं और इसे भी नहीं करेंगी।" टीएमसी नेता फिरहाद हकीम ने आगे कहा, "SIT घटना की जांच करेगी, जांच पर हमें पूरा भरोसा है। मृतकों के परिवार की हर तरह से मदद की जाएगी। बंगाल में कानून-व्यवस्था है, विपक्षी दल षड़यंत्र कर रहे हैं ताकि बंगाल का अपमान किया जा सके।"

ये मिलीभगत है-मो. सलीम

बीरभूम जिले में हुई हिंसा पर माकपा नेता मो. सलीम ने भी ममता सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा, "जब यहां गुंडे आए तब कुछ नहीं कहा गया। जिनकी मृत्यु हुई उन्हें न्याय मिलना चाहिए। नवान्न (राज्य सचिवालय) की छत्र-छाया में अराजकता हो रही है। पेट्रोल के बम से आग लगाई गई। जो बयान तृणमूल के नेता ने दिया वहीं बयान पुलिस दे रही है, ये मिलीभगत है।" इस पर माकपा के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को मौतों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। सलीम ने पार्टी मुख्यालय में यह भी दावा किया है कि सत्तारूढ़ दल के लोग अब एक-दूसरे को ही मार रहे हैं। 

सत्तारूढ़ दल के महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि इस त्रासदी में तृणमूल कांग्रेस के शामिल होने के आरोप निराधार हैं। उन्होंने कहा, "हम उन मौतों की निंदा करते हैं, दुर्घटनावश आग लगने के कारण हुई प्रतीत होती हैं। हमारी पार्टी के एक नेता की कल रात हत्या कर दी गई। राज्य सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है।"

बीरभूम हिंसा है सीरिया-अफगानिस्तान जैसी- भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष बीरभूम हिंसा को सीरिया-अफगानिस्तान जैसी हिंसा करार दिया है। उन्होंने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा, "2 दिन में 13 लोगों की हत्या हुई, कई लोग गायब हैं। एक घर में बंद करके महिला,बच्चों को जलाया गया। पहले भी ऐसी घटना हुई है। चुनावों में भी सत्तारूढ पार्टी का दबदबा है,हमने इस विषय को गृह मंत्री को बताया है। आज लोकसभा में भी इस विषय को उठाएंगे।" भाजपा नेता ने आगे कहा, "पूरे देश में ऐसी घटना नहीं हुई है। सीरिया-अफगानिस्तान में ऐसी घटना होती है। तृणमूल नेता की हत्या के बदले में ये घटना हुई है। पुलिस की कार्रवाई पर भी लोगों को शक है, वहां भय का माहौल है।"

2 बच्चे और 3 महिलाएं समेत 8 लोगों की हुई मौत

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के स्थानीय नेता की ‘हत्या’ के कुछ देर बाद संदिग्ध तौर पर रामपुरहाट के करीब एक गांव में दर्जनभर झोपड़ियों को आग लगा दी गई जिनमें दो बच्चों और तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की जलने से मौत हो गई है। इसके बाद विपक्षी भाजपा ने राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। सभी आठ मृतकों को मंगलवार रात को जिला अधिकारियों की मौजूदगी में दफन कर दिया गया है। 

 

Web Title: tmc leader firhad hakim says where is law order in up gujarat when 8 policeman 2000 people killed SIT will investigate the incident

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे