TMC First List Lok Sabha Election 2024: जादवपुर सीट पर मिमी चक्रवती आउट, सायानी घोष की हुई एंट्री

By धीरज मिश्रा | Published: March 10, 2024 04:37 PM2024-03-10T16:37:54+5:302024-03-10T16:45:51+5:30

Tmc First List lok sabha election 2024: बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री मिमी चक्रवती को टीएमसी ने लोकसभा चुनाव 2024 में मैदान से बाहर कर दिया है। टीएमसी की टिकट पर सांसद बनी मिमी चक्रवती की जगह पर ममता बनर्जी ने अभिनेत्री से नेता बनी सायानी घोष को टिकट दिया है।

Tmc First List lok sabha election 2024 bengal kolkata saayoni ghosh mimi chakraborty | TMC First List Lok Sabha Election 2024: जादवपुर सीट पर मिमी चक्रवती आउट, सायानी घोष की हुई एंट्री

Photo credit twitter

Highlightsटीएमसी ने मिमी चक्रवती की जगह सायानी घोष को दिया टिकटमिमी चक्रवती बीते माह पहले ममता बनर्जी को दे चुकी थी इस्तीफामिमी ने कहा था राजनीति उनके बस की बात नहीं

Tmc First List lok sabha election 2024: बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री मिमी चक्रवती को टीएमसी ने लोकसभा चुनाव 2024 में मैदान से बाहर कर दिया है। टीएमसी की टिकट पर सांसद बनी मिमी चक्रवती की जगह पर ममता बनर्जी ने अभिनेत्री से नेता बनी सायानी घोष को टिकट दिया है। इन दोनों में एक खास कनेक्शन यह है कि मिमी चक्रवती और सायानी घोष दोनों राजनीति की पिच पर उतरने से पहले एक्टिंग की दुनिया में अपना लोहा मनवा चुके हैं।

मिमी जहां साल 2019 में जादवपुर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ संसद पहुंची थी। इस साल इस सीट पर टीएमसी की टिकट पर सायानी घोष चुनाव लड़ेंगी। यहां बताते चले कि पिछले महीने सांसद मिमी चक्रवर्ती ने पार्टी टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को इस्तीफा सौंपा था। उन्होंने मीडिया से कहा था कि राजनीति मेरे बस की नहीं है। गौर करने वाली बात यह है कि तब ममता बनर्जी के द्वारा उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया था।

इस बात की जानकारी मिमी चक्रवती ने खुद दी थी। उन्होंने कहा कि था ममता दीदी का जो भी आदेश होगा। उसे वह मान लेंगी। रविवार को ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनावों के लिए 42 लोकसभा सीटों पर 42 उम्मीदवार उतार दिए। इस लिस्ट में मिमी चक्रवती का नाम नहीं था। मीडिया गलियारों में चर्चा तेज होने लगी कि ममता ने मिमी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

बंगाल में टीएमसी के द्वारा 42 सीटों पर लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा के बाद कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा कहा है कि वह पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ एक सम्मानजनक सीट-बंटवारे का फॉर्मूला चाहती है। इसका मतलब है आपसी बातचीत। हमने हमेशा कहा है कि हमारे दरवाजे बातचीत और सीट-बंटवारे की बातचीत के लिए खुले हैं, लेकिन सीटों की एकतरफा घोषणा नहीं होनी चाहिए।

हमें इसे सामूहिक रूप से एक साथ करना चाहिए जैसा कि हमने तमिलनाडु, महाराष्ट्र, दिल्ली में किया है। टीएमसी ने घोषणा की है मुझे नहीं पता कि टीएमसी पर क्या दबाव था लेकिन जहां तक हमारा सवाल है हम पश्चिम बंगाल में भारत गठबंधन को मजबूत करना चाहते हैं। 

Web Title: Tmc First List lok sabha election 2024 bengal kolkata saayoni ghosh mimi chakraborty