तीस हजारी कोर्ट: 'एक अफवाह' से जंग के मैदान में तब्दील, पुलिस और वकीलों की झड़प में कई घायल, दोनों पर FIR दर्ज

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 3, 2019 10:00 AM2019-11-03T10:00:24+5:302019-11-03T10:01:28+5:30

Tis Hazari court: दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुई हिंसक झड़प में कई लोग हुए घायल

Tis Hazari court: How a rumour becomes reason of clash between Police and lawyers, Cross FIR registered | तीस हजारी कोर्ट: 'एक अफवाह' से जंग के मैदान में तब्दील, पुलिस और वकीलों की झड़प में कई घायल, दोनों पर FIR दर्ज

तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस में हुई झड़प में कई घायल

Highlightsदिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़पइस झड़प के विरोध में बार संगठनों ने किया सोमवार को हड़ताल का ऐलान

दिल्ली का तीस हजारी कोर्ट शनिवार को जंग के मैदान में तब्दील हो गया और पुलिसवालों और वकीलों के बीच हुई झड़प में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए। 

इस घटना के विरोध में बार संगठनों ने इस घटना की कड़ी आलोचना करते हुए सोमवार को हड़ताल का ऐलान कर दिया है। वकील दिल्ली की सभी अदालतों में सोमवार को काम का बहिष्कार करने करेंगे। 

पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

वहीं दिल्ली पुलिस ने तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प पर कहा है कि दोनों पक्षों के खिलाफ  186, 353, 427, 307 धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। ये एफआईआर शिकायत दोनों पक्षों (पुलिस और वकीलों) से प्राप्त शिकायत के आधार पर दर्ज की गई। आगे की जांच क्राइम ब्रांच एसआईटी कर रही है।

एक अफवाह की वजह से हुई झड़प!

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ये झड़प एक अफवाह की वजह से हुई जिसने हिंसक रूप ले लिया। इसके मुताबिक, तीस हजारी कोर्ट में शनिवार दोपहर में ये अफवाह उड़ी की पुलिस वालों की गोली से एक वकील की मौत हो गई है। इस बात से वकील भड़क गए और उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। 

कोर्ट परिसर में जो भी पुलिसकर्मी नजर आया उसे वकीलों ने दौड़कर पीटा गया। वकीलों की संख्या देख पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए। इस झड़प में कई वकील भी घायल हुए जबकि करीब 15 गाड़ियों में आग लगा दी गई, जिनमें पीसीआर वैन भी शामिल है। 

इस घटना का वीडियो बना रहे कई लोगों के कैमरे भी छीनकर तोड़ दिए गए और इसको कवर रहे कुछ मीडियाकर्मियों के कैमरों को तोड़ने और उनसे बदसलूकी का भी आरोप है।       

Web Title: Tis Hazari court: How a rumour becomes reason of clash between Police and lawyers, Cross FIR registered

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :delhiदिल्ली