मुजफ्फरनगर में सरकारी कोष की हेरीफेरी के आरोप में तीन ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

By भाषा | Published: September 18, 2021 01:51 PM2021-09-18T13:51:09+5:302021-09-18T13:51:09+5:30

Three gram panchayat secretaries suspended for misappropriating government funds in Muzaffarnagar | मुजफ्फरनगर में सरकारी कोष की हेरीफेरी के आरोप में तीन ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

मुजफ्फरनगर में सरकारी कोष की हेरीफेरी के आरोप में तीन ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

मुजफ्फरनगर (उप्र), 18 सितंबर मुजफ्फरनगर जिले में 12 लाख रुपये के सरकारी कोष की कथित हेराफेरी के आरोप में तीन ग्राम पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया गया है।

इसके अलावा, छह अन्य पंचायत सचिवों के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टियां दी गई हैं।

हाल में हुए पंचायत चुनाव के दौरान राज्य सरकार के निर्देश के आधार पर इस साल एक जनवरी से 31 मई तक नए सचिवों की नियुक्ति की गई थी। अधिकारियों ने बताया कि आरोप है कि इस अवधि में विकास कार्य नहीं किए गए।

जिला पंचायती राज अधिकारी (डीपीआरओ) अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गोएला और शोराम गांवों की दो ग्राम पंचायतों में तैनात अश्विनी कुमार, कल्याणपुर गांव में कार्यरत सुनील कुमार और सचिव फैसल के खिलाफ जांच आरंभ की गई थी। धन की हेराफेरी के आरोप में तीनों कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

छह ग्राम पंचायत सचिवों- दीपक, नितेंद्र, मीरानपाल, चित्रांश, संजू और विजय कुमार के खिलाफ अनियमितताओं के लिए प्रतिकूल प्रविष्टियां दी गईं। डीपीआरओ ने बताया कि 46 ग्राम पंचायतों की जांच के आदेश दिए गए हैं जो अभी लंबित हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three gram panchayat secretaries suspended for misappropriating government funds in Muzaffarnagar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे