"जिनकी 'मोहब्बत की दुकान' में नफरत दिखी, उन्हें बिखरना पड़ा", अनुराग ठाकुर ने इंडिया गठबंधन में पड़ी 'फूट' को लेकर राहुल गांधी पर कसा तंज

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 28, 2024 07:41 AM2024-01-28T07:41:14+5:302024-01-28T07:43:30+5:30

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इंडिया गठबंधन में हो रही हलचल को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर सीधा हमला किया है।

"Those who saw hatred in 'Mohabbat Ki Dukaan', had to disintegrate", Anurag Thakur taunted Rahul Gandhi over the 'rift' in the India alliance | "जिनकी 'मोहब्बत की दुकान' में नफरत दिखी, उन्हें बिखरना पड़ा", अनुराग ठाकुर ने इंडिया गठबंधन में पड़ी 'फूट' को लेकर राहुल गांधी पर कसा तंज

फाइल फोटो

Highlightsअनुराग ठाकुर ने इंडिया गठबंधन में हुई 'फूट' के लिए राहुल गांधी पर साधा निशाना अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी सहयोगियों के साथ न्याय करने में विफल रहे उन्होंने कहा कि जिनकी 'मोहब्बत की दुकान' में अधिक नफरत दिखी, उन्हें बिखरना पड़ा

नई दिल्ली: साल 2024 के आम चुनाव का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, विपक्षी गठबंधन इंडिया में 'टूट' के गहरे संकट दिखाई दे रहे हैं। इसी मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सीधे राहुल गांधी पर निशाना साधा और इंडिया गठबंधन के नेतृत्व पर तीखा तंज किया।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने बीते शनिवार को कहा कि इंडिया गठबंधन में बिखराव का सीधा मतलब है कि कांग्रेस अपने सहयोगियों के साथ न्याय करने में विफल रही है।

उन्होंने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर सीधा प्रहार करते हुए कहा, "जो लोग अपने गठबंधन दलों के साथ न्याय नहीं कर सके, जिनकी 'मोहब्बत की दुकान' में अधिक नफरत दिखी, उन्हें बिखरना पड़ा। जो दूसरों को सम्मान नहीं दे सके, वे कैसे न्याय देंगे। देखें आगे क्या होता है।"

दरअसल केंद्रीय मंत्री ठाकुर का यह बयान उन खबरों के संबंध में आया है, जिनमें दावा किया ज रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पार्टी जेडीयू को 'महागठबंधन' से रिश्ता तोड़कर एक बार फिर पाला बदल सकते हैं।

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेता और मुख्यमंत्री भगवंत मान की घोषणा कि वह आगामी लोकसभा चुनावों में अपने राज्यों में कांग्रेस के साथ कोई भी गठबंधन नहीं करेंगे।

बिहार के सियासी उठापटक की बात करें तो बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों में राजद के पास 79 विधायक हैं। उसके बाद भाजपा के 78, जदयू के 45, कांग्रेस के 19, सीपीआई (एम-एल) के 12, सीपीएम और सीपीआई की दो-दो, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के चार और एआईएमआईएम के एक विधायक के साथ एक निर्दलीय विधायक भी है।

मौजूदा घटनाक्रम में जैसा की अटकलों का बाजार गर्म है, अगर नीतीश कुमार पाला बदलते हैं तो यह चौथी बार होगा जब वो ऐसा करेंगे।

नीतीश कुमार पहली बाद साल 2000 में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 'जंगल राज' के खिलाफ अभियान चलाने के बाद पहली बार सीएम बने थे। अब तक वह कुल आठ बार बिहार के सीएम रह चुके हैं।

Web Title: "Those who saw hatred in 'Mohabbat Ki Dukaan', had to disintegrate", Anurag Thakur taunted Rahul Gandhi over the 'rift' in the India alliance

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे