"यह पुस्तक पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम समर्पित एक अनमोल ग्रन्थ हैं"- परम पूजनीय स्वामी चिदानंद सरस्वती जी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 1, 2022 02:54 PM2022-12-01T14:54:23+5:302022-12-02T12:06:42+5:30

इस मेगा पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में मीडिया, प्रकाशन, राजनीति, समाज कल्याण आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े कई प्रतिष्ठित हस्तियों की भागीदारी देखी गई।

"This book is a priceless book dedicated to the name of PM Narendra Modi" - says Swami Chidanand Saraswati at bool launch event | "यह पुस्तक पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम समर्पित एक अनमोल ग्रन्थ हैं"- परम पूजनीय स्वामी चिदानंद सरस्वती जी

"यह पुस्तक पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम समर्पित एक अनमोल ग्रन्थ हैं"- परम पूजनीय स्वामी चिदानंद सरस्वती जी

Highlightsकार्यक्रम में मीडिया, प्रकाशन, राजनीति, समाज कल्याण आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी कई हस्तियां मौजूद"नरेंद्र के नाम सुरेंद्र की पाती" प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को संबोधित ग्यारह पत्रों का संकलन है

मेरठ: हाल ही में, विद्या प्रकाशन मंदिर (प्राइवेट) लिमिटेड के अध्यक्ष, प्रसिद्ध प्रकाशक और समाजसेवी श्री सुरेंद्र कुमार जैन की पुस्तक का भव्य विमोचन किया गया। 'नरेंद्र के नाम सुरेंद्र की पाती' नामक पुस्तक का यह विमोचन कार्यक्रम मेरठ के देवरथ ऑडिटोरियम, बिग बाइट रिजॉर्ट, मेरठ बाईपास रोड में आयोजित हुआ था। 

इस मेगा पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में मीडिया, प्रकाशन, राजनीति, समाज कल्याण आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े कई प्रतिष्ठित हस्तियों की भागीदारी देखी गई। राष्ट्र गीत वंदे मातरम से शुरू हुए कार्यक्रम में कवियुग्म दंपती अनामिका अंबर, सौरभ सुमन और सी०टी०ओ० डॉ० रोहित खोखर के संचालन पर तालियों की बरसात होती रही। परम पूजनीय स्वामी चिदानंद सरस्वती जी, परमाध्यक्ष परमार्थ निकेतन, ऋषिकेश ने मुख्य अतिथि के रूप में  अपनी गरिमामय उपस्थिति के साथ पुस्तक विमोचन की शोभा बढ़ाई। 

इसके अतिरिक्त, कई अन्य प्रमुख हस्तियां भी कार्यक्रम का हिस्सा थीं, जिनमें स्वामी जयंत सरस्वती जी (कण्वाश्रम के संस्थापक), श्री राजेंद्र अग्रवाल (माननीय लोकसभा सांसद, मेरठ-हापुड़ संसदीय क्षेत्र), पद्मश्री प्रो. जे.एस. राजपूत जी (पूर्व नई दिल्ली एनसीईआरटी अध्यक्ष) और डॉ० जय शंकर आत्रेय जी का नाम शामिल था। इनके अलावा अनुभवी भारतीय गायक और संगीतकार- पद्मश्री से सम्मानित कैलाश खेर जी भी पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में शामिल हुए। अपने गायन प्रदर्शन और मेहमानों के साथ गर्मजोशी से बातचीत के साथ उन्होंने शो में जोश भर दिया।

मुख्य अतिथि माननीय स्वामी चिदानंद जी ने पुस्तक को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम समर्पित एक अनमोल ग्रन्थ बताया। उन्होंने कार्यक्रम में प्रस्ताव रखा कि प्रत्येक देशवासी को इस पुस्तक का उपयोग उपहार के रूप में करना चाहिए क्योंकि यह पुस्तक देश के प्रति उत्तरदायित्व की भावना जगाने की क्षमता रखती है।

प्रकाशक श्री सुरेंद्र कुमार जैन ने अपनी पुस्तक- नरेंद्र के नाम सुरेंद्र की पाती के विमोचन के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न केवल एक प्रखर वक्ता हैं, बल्कि एक अच्छे संचारक भी हैं। इसका प्रमाण इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने मन की बात के इस अनूठे कार्यक्रम की शुरुआत नागरिकों से संवाद करने और अनेक मुद्दों पर अपने विचारों के बारे में बात करने के लिए की थी। मैंने खुद उन्हें कई पत्र लिखे हैं, लेकिन मुझे उनका कभी कोई जवाब नहीं मिला। इसने मुझे इस पुस्तक को लिखने के लिए प्रेरित किया, जिसमें मैंने गहराई से,  मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के लिए एक जन-हितैषी प्रस्ताव रखा है, जो कई लोगों की जीवन स्थितियों को बेहतर बनाने में मदद करेगा।"समारोह के आयोजक श्री सौरभ जैन, एमडी, विद्या प्रकाशन और डॉ. रोहित खोखर, सीटीओ, विद्या प्रकाशन ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए सभी अतिथियों और गणमान्य व्यक्तियों का धन्यवाद किया।

'नरेंद्र के नाम सुरेंद्र की पाती'- पुस्तक के बारें में 

"नरेंद्र के नाम सुरेंद्र की पाती" प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को संबोधित ग्यारह पत्रों का संकलन है। प्रसिद्ध प्रकाशक और समाजसेवी श्री सुरेन्द्र कुमार जैन ने पुस्तक में राष्ट्र के समकालीन दृश्यों का एक सजीव शब्द चित्रण करने का प्रयास किया हैं। देश के प्रति प्रेम, समर्पण और स्वाभिमान से प्रेरित श्री सुरेन्द्र कुमार जैन के लेखन ने इन पत्रों के माध्यम से देशवासियों के सुख-दुःख दोनों को पूर्ण रूप से अभिव्यक्त किया है। श्री सुरेंद्र कुमार जैन के नेतृत्व में, विद्या प्रकाशन मंदिर (पी) लिमिटेड, जिसने चार दशकों से अधिक समय से श्रेष्ठ अकादमिक पुस्तकें प्रकाशित की हैं, तकनीकी कौशल, प्रबंधन कौशल और सामग्री की गुणवत्ता के मामले में प्रकाशन उद्योग में शीर्ष पर पहुंच गया है। 

1200 से अधिक टीम के सदस्यों के साथ जिन्होंने 4800 से अधिक शीर्षकों के प्रकाशन में योगदान दिया है, प्रकाशन फर्म 43 से अधिक वर्षों से बाजार में सक्रिय है। श्री सुरेंद्र कुमार जैन के कार्यों को कई सम्माननीय व्यक्तियों से भी प्रशंसा मिली है। उन्हें 2003 में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ ए.पी.जे अब्दुल कलाम द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 

उपलब्धियों की सूची में एंटरप्रेन्योर्स अवार्ड 2014, द इंडियन एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड 2014, एक्सीलेंस इन एजुकेशन अवार्ड 2017, इंडियाज ग्रेटेस्ट ब्रांड्स एंड लीडर्स अवार्ड 2019-20, रोटरी क्लब वोकेशनल अवार्ड फरवरी 2020, एक्सीलेंस इन एजुकेशन अवार्ड 2020 और कई अन्य शामिल हैं।

Web Title: "This book is a priceless book dedicated to the name of PM Narendra Modi" - says Swami Chidanand Saraswati at bool launch event

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे