"वो हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव पैदा करना चाहते हैं, कहां छीनी गई है मस्जिद?", शहनवाज हुसैन ने ओवैसी के 'मस्जिद' वाली टिप्पणी पर किया पलटवार

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 3, 2024 07:34 AM2024-01-03T07:34:48+5:302024-01-03T08:31:27+5:30

भाजपा नेता शहनवाज हुसैन ने एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी द्वारा की गई 'मस्जिद' वाली टिप्पणी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि वो हिंदू-मुसलमानों के बीच खाई खोदना चाहते हैं, वो दोनों समुदायों को भड़काने का काम कर रहे हैं।

"They want to create tension between Hindu-Muslim, where has the mosque been snatched?", Shahnawaz Hussain hit back at Owaisi's 'mosque' comment | "वो हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव पैदा करना चाहते हैं, कहां छीनी गई है मस्जिद?", शहनवाज हुसैन ने ओवैसी के 'मस्जिद' वाली टिप्पणी पर किया पलटवार

फाइल फोटो

Highlightsशहनवाज हुसैन ने ओवैसी द्वारा की गई 'मस्जिद' वाली टिप्पणी पर व्यक्त की नाराजगीहुसैन ने कहा कि वो हिंदू-मुसलमानों के बीच खाई खोदना चाहते हैं, वो दोनों समुदायों को भड़का रहे हैंभाजपा नेता हुसैन ने कहा कि किसने और कहां छीन ली है मस्जिद? वह सरासर गलत बयान दे रहे हैं

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शहनवाज हुसैन ने बीते मंगलवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा की गई 'मस्जिद' वाली टिप्पणी पर बेहद कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कहा कि वो हिंदू-मुसलमानों के बीच खाई खोदना चाहते हैं, वो दोनों समुदायों को भड़काने का काम कर रहे हैं।

शहनवाज हुसैन ने असदुद्दीन ओवैसी पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि एआईएमआईएम चीफ ओवैसी केवल और कवल हिंदू-मुस्लिम समुदाय के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

भाजपा नेता हुसैन ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "असदुद्दीन ओवैसी और उनकी पार्टी एआईएमआईएम का काम केवल भड़काऊ बयान देना है। किसने और कहां छीन ली है मस्जिद? वह सरासर गलत बयान दे रहे हैं।"

शहनवाज हुसैन ने यह कहते हुए कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "मुस्लिम पक्ष ने भी फैसले को स्वीकार करने का लिखित बयान दिया है। ओवैसी हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। वह ऐसी टिप्पणी करके लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।"

मालूम हो कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। इसे लेकर सियासी दलों में घमासान बढ़ता जा रहा है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीते रविवार को मुस्लिम समुदाय के युवाओं से कहा कि वो भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र द्वारा की जा रही गतिविधियों पर नजर रखें और साथ में यह भी कहा कि देश में जितनी भी मस्जिदें हैं, वो आबाद रहनी चाहिए।

इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुकी बाबरी मस्जिद के बारे में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जिस जगह पर पिछले 500 सालों से पवित्र कुरान पढ़ी जाती थी, वह जगह अब उनके हाथ में नहीं है।

वहीं ओवैसी के विवादित टिप्पणी पर रोष व्यक्त करते हुए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि जिस तरह से ओवैसी बार-बार राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले की आलोचना करते हैं, वह सुप्रीम कोर्ट की अवमानना ​​के दायरे में भी आता है।

उन्होंने कहा, "मैं औवेसी जैसे नेताओं को चेतावनी देना चाहता हूं कि वे मुस्लिम समुदाय के लोगों को बार-बार न भड़काएं, वे मुस्लिम समाज को ऐसी अंधेरी गली की ओर धकेल रहे हैं जिसका अंत विकास की ओर नहीं जाता।"

Web Title: "They want to create tension between Hindu-Muslim, where has the mosque been snatched?", Shahnawaz Hussain hit back at Owaisi's 'mosque' comment

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे