पटाखे बनाने के बारूद में विस्फोट से मकान ढहा, परिवार के तीन लोगों की मौत,

By भाषा | Published: November 4, 2020 03:35 PM2020-11-04T15:35:22+5:302020-11-04T15:35:22+5:30

The explosion in gunpowder blasting caused a house collapse, three family members died, | पटाखे बनाने के बारूद में विस्फोट से मकान ढहा, परिवार के तीन लोगों की मौत,

पटाखे बनाने के बारूद में विस्फोट से मकान ढहा, परिवार के तीन लोगों की मौत,

मुरैना (मप्र), चार नवंबर मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में मताबसैया थानांतर्गत जिगनी गांव में बुधवार सुबह एक घर में पटाखे बनाने के लिये रखी बारूद में विस्फोट होने से एक मकान ढह गया जिसमें एक दंपती और उनके एक साल के बेटे की मौत हो गयी। दंपती के तीन अन्य बच्चे इस घटना में घायल हो गये।

पुलिस के उप मंडल अधिकारी (एसडीओपी) राजेन्द्र रघुवंशी ने बताया कि यह घटना बुधवार सुबह लगभग 5.30 बजे जिगनी गांव में घटी। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि पटाखे बनाने के लिये घर में रखे बारूद के कारण यह विस्फोट हुआ। उन्होंने कहा कि विस्फोट के कारण मकान ढह गया और इसमें बंटी खान (30), उसकी पत्नी रुबी खान (27) और उनके एक साल के बेटे की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।

रघुवंशी ने कहा कि इस घटना में दंपती के तीन अन्य बच्चे घायल हो गये और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगने से पहले खान पटाखे बनाता था। हालांकि उसने लॉकडाउन के दौरान पटाखे बनाना बंद कर दिया था और मूंगफली बेचना शुरु कर दिया था। लेकिन पटाखे बनाने में इस्तेमाल होने वाला बारुद घर में ही रखा था। बुधवार सुबह उसमें धमाका हो गया और उनका घर ढह गया।

उन्होंने बताया कि घटना के वक्त परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

Web Title: The explosion in gunpowder blasting caused a house collapse, three family members died,

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे