राजस्थान में एक लाख कोरोना जांच प्रतिदिन करने की क्षमता विकसित होगी : शर्मा

By भाषा | Published: April 5, 2021 04:45 PM2021-04-05T16:45:37+5:302021-04-05T16:45:37+5:30

The ability to conduct one lakh corona tests per day in Rajasthan will be developed: Sharma | राजस्थान में एक लाख कोरोना जांच प्रतिदिन करने की क्षमता विकसित होगी : शर्मा

राजस्थान में एक लाख कोरोना जांच प्रतिदिन करने की क्षमता विकसित होगी : शर्मा

जयपुर, पांच अप्रैल राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 70 हजार कोरोना जांच प्रतिदिन करने की क्षमता है जिसे जल्द ही बढ़ाकर एक लाख किया जाएगा और इसके लिए विभाग की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गयी है ।

शर्मा ने लोगों को सावधान किया कि टीकाकरण के बाद भी कोरोना होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता और इसलिए जिन लोगों का टीकाकरण हो गया उन्हें भी मास्क, दो गज की दूरी और बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियां नहीं छोड़नी चाहिए।

उन्होंने संवाददाताओं को संबोधित करते हुये कहा कि आमजन में लापरवाही के चलते इन दिनों कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि फरवरी में प्रदेश भर में कोरोना से संक्रमितों की संख्या केवल 60 थी, और आज यह संख्या 1700 को पार कर गई है।

शर्मा ने कहा कि पूर्व में भी राजस्थान ने कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में सफलता पाई थी और अब भी सरकार और विभाग पूर्ण रूप से सतर्क और सजग है।

मंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार ने व्यापक स्तर पर तैयारियां प्रारंभ कर दी है और सभी निजी चिकित्सालयों में सामान्य और आईसीयू के 10 प्रतिशत बिस्तर कोरोना संक्रमितों के लिये आरक्षित रखने के निर्देश दिए गए है।

उन्होंने कहा कि वहीं डेडिकेटेड कोविड सैन्टर की संख्या में भी बढ़ोतरी की भी तैयारियां की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The ability to conduct one lakh corona tests per day in Rajasthan will be developed: Sharma

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे