अमरनाथ यात्रा के दौरान बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं आतंकी!

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 16, 2018 08:36 AM2018-06-16T08:36:02+5:302018-06-16T08:36:02+5:30

पवित्र अमरनाथ यात्रा एक बार फिर से आतंकियों के निशाने पर है। 28 जून से शुरू होने वाली इस यात्रा पर आतंकी हमला होने का अंदेशा है।

terrorists planning major strike on amarnath yatra in jammu kashmir to challenge bjp narendra modi govt | अमरनाथ यात्रा के दौरान बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं आतंकी!

अमरनाथ यात्रा के दौरान बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं आतंकी!

नई दिल्ली, 16 जून : पवित्र अमरनाथ यात्रा एक बार फिर से आतंकियों के निशाने पर है। 28 जून से शुरू होने वाली इस यात्रा पर आतंकी हमला कर सकते हैं।

सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है कि अमरनाथ यात्रा में शामिल तीर्थयात्रियों पर बड़ा हमला करने की तैयारी कर रहे हैं। बीते साल भी आतंकियों ने इस यात्रा को अपना निशाना बनाया था। उस समय इस हमले में  कुल 7 लोग मारे गये थे। 21 दिनों तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम कर रही हैं।

स्वयंभू दाती महाराज के छतरपुर आश्रम पहुंची पुलिस, जुटाएगी बलात्कार के साक्ष्य

खबर के अनुसार अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर  गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर पर एक बैठक भी हुई है। इस बैठक में इस खुफिया इनपुट पर विस्तार से चर्चा की गई।बता दें कि जम्मू कश्मीर में रमजान को देखते हुए केन्द्र सरकार ने इस वक्त एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा कर रखी है। इस जानकारी के मिलने के बाद से सुरक्षा ऐजेंसी सजग हो गई हैं। यात्रा के दौरान की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है। साथ ही हर आने जाने वाले पर भी खास नजर रखी जा रही है।

बंद कमरे में योगी के मंत्री के शिवपाल यादव ने की गुफ्तगू, राजनीतिक कयास हुए तेज

वहीं, सरकार पर आरएसएस और बीजेपी का भी दबाव है। माना जाता है कि दोनों संस्थाएं संघर्षविराम के पक्ष में नहीं थी। 217 में 11 जुलाई को आतंकियों ने अमरनाथ श्रद्धालुओं से भरी बस पर हमला किया। आतंकियों ने श्रद्धालुओं पर अंधाधुंध गोलियां बरसा कर 7 श्रद्धालुओं को मौत के घाट उतार दिया था।

Web Title: terrorists planning major strike on amarnath yatra in jammu kashmir to challenge bjp narendra modi govt

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे