जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी घायल, खोजी अभियान जारी

By शिवेंद्र राय | Published: August 12, 2022 04:28 PM2022-08-12T16:28:02+5:302022-08-12T16:29:50+5:30

स्वतंत्रता दिवस नजदीक है। ऐसे में जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियां तेज हो गई हैं। कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम पर हमला हुआ है। आतंकियों ने 8 घंटे के अंदर दोबारा हमला किया है।

Terrorists fired upon joint naka party of police CRPF in Bijbehara area of Anantnag | जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी घायल, खोजी अभियान जारी

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Next
Highlightsकश्मीर में सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम पर फायरिंगफायरिंग में घायल हुए बिजबेहरा थानाध्यक्षइलाके को घेर कर खोजी अभियान जारी

अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने 8 घंटे के अंदर दोबारा हमला किया है। इस बार सीआरपीएफ टीम पर फायरिंग की गई है। सीआरपीएफ टीम पर फायरिंग अनंतनाग जिले के बिजबेहरा थाना इलाके में हुई। घटना के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर कर खोजी अभियान शुरू कर दिया। इस घटना में बिजबेहरा थानाध्यक्ष घायल हो गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

ये जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से दी गई है। पुलिस ने जानकारी देते हुए लिखा, "अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में आतंकवादियों ने पुलिस/सीआरपीएफ की संयुक्त नाका पार्टी पर फायरिंग की। इस आतंकवादी घटना में , एक पुलिस कर्मी घायल हो गए जिन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। खोज जारी है।"

 

इससे पहले आतंकियों ने बांदीपोरा में बिहार के एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक बिहार के मधेपुरा का निवासी बताया जा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री ने आतंकी हमले में मृत मोहम्मद अमरेज के नि्वकटतम आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये देने की घोषणा की है। साथ ही मृतक के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव पहुंचाने की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया है।

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है कश्मीर में आतंकी गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बुधवार तड़के हुई मुठभेड़ में सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। इन आतंकियों में कश्मीरी पंडितों के निशाना बनाने वाला एक टॉप आतंकी कमांडर भी था। बडगाम में हुई मुठभेड़ की जानकारी देते हुए एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा था, "लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। घटनास्थल से शव निकाले जा रहे हैं। इनकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। मौके से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। यह हमारे लिए एक बड़ी सफलता है।"

लगातार बढ़ रही आतंकी गतिविधियों को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात हैं।

Web Title: Terrorists fired upon joint naka party of police CRPF in Bijbehara area of Anantnag

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे