Telangana Elections 2023: चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने राजा सिंह का निलंबन किया रद्द, विधायक ने मोदी-शाह को कहा धन्ययाद

By रुस्तम राणा | Published: October 22, 2023 02:09 PM2023-10-22T14:09:20+5:302023-10-27T16:11:13+5:30

विवादास्पद विधायक, जिन्हें अगस्त 2022 में पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ उनकी टिप्पणी के बाद विवाद पैदा होने के बाद निलंबित कर दिया गया था, पार्टी द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस के जवाब के बाद उन्हें पार्टी में वापस ले लिया गया है।

Telangana Elections 2023 BJP Revokes Suspension Of Raja Singh, Controversial MLA Thanks PM Modi, Amit Shah | Telangana Elections 2023: चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने राजा सिंह का निलंबन किया रद्द, विधायक ने मोदी-शाह को कहा धन्ययाद

Telangana Elections 2023: चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने राजा सिंह का निलंबन किया रद्द, विधायक ने मोदी-शाह को कहा धन्ययाद

Highlightsराजा सिंह को अगस्त 2022 में पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के बाद उन्हें पार्टी से किया गया था निलंबित पार्टी द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस के जवाब के बाद अब उन्हें पार्टी में वापस ले लिया गया हैतेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होगा और इसके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे

Telangana Elections 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने रविवार (22 अक्टूबर) को गोशामहल से अपने विधायक राजा सिंह का निलंबन रद्द कर दिया है। विवादास्पद विधायक, जिन्हें अगस्त 2022 में पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ उनकी टिप्पणी के बाद विवाद पैदा होने के बाद निलंबित कर दिया गया था, पार्टी द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस के जवाब के बाद उन्हें पार्टी में वापस ले लिया गया है।

पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक ने एक अधिसूचना में कहा "निलंबन के तहत, पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति ने आपको कारण बताओ नोटिस जारी किया। यह कारण बताओ नोटिस पर आपके जवाब को संदर्भित करता है। आपके जवाब और उसमें दिए गए स्पष्टीकरण पर समिति ने विचार किया है। आपके जवाब के आधार पर आपके निलंबन को तुरंत रद्द करने का फैसला किया गया है।"

विधायक ने भी इस खबर पर प्रतिक्रिया दी और अपना संदेश साझा करने के लिए एक्स से संपर्क किया। विधायक ने कहा, ''संगठन सर्वोच्च है'' और उन्होंने अपना निलंबन रद्द करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के अन्य नेताओं को धन्यवाद दिया।

तेलंगाना राज्य में 30 नवंबर को मतदान होगा और इसके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। राज्य में बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी के बीच लड़ाई देखी जा रही है। 2018 के पिछले राज्य चुनावों में, बीआरएस ने 119 में से 88 सीटें जीती थीं। कांग्रेस 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। हालाँकि, इस बार कांग्रेस को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

Web Title: Telangana Elections 2023 BJP Revokes Suspension Of Raja Singh, Controversial MLA Thanks PM Modi, Amit Shah

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे