तेलंगाना सीएम केसीआर ने बादल फटने की घटना पर जताई विदेशी साजिश की आशंका

By रुस्तम राणा | Published: July 17, 2022 08:47 PM2022-07-17T20:47:59+5:302022-07-17T20:49:02+5:30

सीएम ने कहा कि बादल फटने का एक नया तरीका आया है। इसके चारों ओर साजिशें हैं। हम नहीं जानते कि यह कहाँ तक सच है। कुछ विदेशी देश जानबूझकर हमारे देश में बादल फट रहे हैं।

Telangana CM KCR suspects 'foreign hand' behind cloudburst | तेलंगाना सीएम केसीआर ने बादल फटने की घटना पर जताई विदेशी साजिश की आशंका

तेलंगाना सीएम केसीआर ने बादल फटने की घटना पर जताई विदेशी साजिश की आशंका

Highlightsसीएम केसीआर बोले- बादल फटने के पीछे एक संदिग्ध "विदेशी हाथ" हो सकता है।बीजेपी ने सीएम की इस बात को बताया सदी का सबसे बड़ा मजाक

हैदराबाद:तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने देश के कुछ हिस्सो में हुईं बादल फटने की घटनाओं पर विदेशी साजिश की आशंका जाहिर की थी। रविवार को सीएम केसीआर ने कहा कि गोदावरी नदी बेसिन सहित देश के कुछ हिस्सों में बादल फटने के पीछे एक संदिग्ध "विदेशी हाथ" हो सकता है। बता दें कि गोदावरी नदी राज्य में उफान पर है।

भद्राद्री-कोठागुडेम जिले के बाढ़ प्रभावित भद्राचलम शहर का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, राव ने बाढ़ के खतरे से स्थायी समाधान के लिए पहाड़ी इलाकों में कॉलोनियों के निर्माण के लिए मंदिर शहर के पुनर्वास पैकेज के रूप में 1,000 करोड़ रुपये के आवंटन की घोषणा की।

सीएम ने कहा कि बादल फटने का एक नया तरीका आया है। इसके चारों ओर साजिशें हैं। हम नहीं जानते कि यह कहाँ तक सच है। कुछ विदेशी देश जानबूझकर हमारे देश में बादल फट रहे हैं। इससे पहले, उन्होंने लेह (लद्दाख) में ऐसा किया था। बाद में, उन्होंने उत्तराखंड में ऐसा किया। हमें ऐसी जानकारी मिली है कि वे गोदावरी बेसिन में भी कर रहे हैं। जो कुछ भी जलवायु में परिवर्तन के कारण होता है, इस प्रकार की आपदाएं होती हैं। इसलिए, हमें अपने लोगों की रक्षा करने की आवश्यकता है।" 

वर्तमान स्थिति लगातार वर्षा के प्रभावों को दर्शाती है। मौसम विभाग और कुछ निजी पूर्वानुमानकर्ताओं के अनुसार, यह (भारी बारिश) स्थिति 29 जुलाई तक जारी रह सकती है। इसलिए, खतरा अभी टला नहीं है, राव ने अधिकारियों के साथ बाढ़ राहत उपायों की समीक्षा के बाद कहा है।

उन्होंने अधिकारियों को राहत शिविरों से लोगों को वापस नहीं भेजने का निर्देश दिया और कहा, "हमें उनकी देखभाल करनी होगी।" बादल फटने पर केसीआर की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष और करीमनगर के सांसद बंदी संजय कुमार ने इसे "सदी का मजाक" बताया। 

संजय ने कहा कि अपनी 'असफलताओं' को छिपाने के लिए केसीआर नाटक कर रहे हैं। तेलंगाना भाजपा प्रमुख ने आगे आरोप लगाया कि केसीआर कालेश्वरम परियोजना के "डूबने" से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं और इसे विदेशी साजिश बता रहे हैं। 

Web Title: Telangana CM KCR suspects 'foreign hand' behind cloudburst

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे