Prophet Remarks Row: 'अगर आज पैगंबर जिंदा होते...', हिंसक प्रदर्शनों की तसलीमा नसरीन ने की निंदा

By मनाली रस्तोगी | Published: June 11, 2022 09:08 AM2022-06-11T09:08:30+5:302022-06-11T09:10:11+5:30

तसलीमा नसरीन की प्रतिक्रिया नूपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड सहित भारत के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शनों के बाद आई है। प्रदर्शनकारियों ने गिरफ्तारी और कुछ मामलों में नूपुर शर्मा के लिए मौत की सजा की मांग की।

Taslima Nasreen Tweets On Prophet Remarks Row | Prophet Remarks Row: 'अगर आज पैगंबर जिंदा होते...', हिंसक प्रदर्शनों की तसलीमा नसरीन ने की निंदा

Prophet Remarks Row: 'अगर आज पैगंबर जिंदा होते...', हिंसक प्रदर्शनों की तसलीमा नसरीन ने की निंदा

Next
Highlightsपैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा की टिप्पणियों के विरोध में शुक्रवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हजारों लोगों ने मार्च निकाला।बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों ने भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगाए।प्रदर्शनकारियों ने 16 जून को भारतीय दूतावास का घेराव करने का आह्वान किया।

नई दिल्ली:बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी को लेकर चल रहे विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। तसलीमा नसरीन ने ट्विटर पर इस मुद्दे पर भड़के हिंसक विरोध की निंदा की। बांग्लादेशी लेखक ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अगर पैगंबर मुहम्मद आज भी जीवित होते, तो दुनिया भर में मुस्लिम कट्टरपंथियों का पागलपन देखकर चौंक जाते।"

तसलीमा नसरीन की प्रतिक्रिया नूपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड सहित भारत के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शनों के बाद आई है। प्रदर्शनकारियों ने गिरफ्तारी और कुछ मामलों में नूपुर शर्मा के लिए मौत की सजा की मांग की। यह विवाद पड़ोसी देश बांग्लादेश में भी फैल गया है। एक टीवी शो में पैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा की टिप्पणियों के विरोध में शुक्रवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हजारों लोगों ने मार्च निकाला।

बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों ने भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगाए और 16 जून को भारतीय दूतावास का घेराव करने का आह्वान किया। प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का भी आह्वान किया। नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी की भी कई खाड़ी देशों ने व्यापक निंदा की। यही नहीं, भारत में भी नूपुर शर्मा के बयान को लेकर काफी विरोध-प्रदर्शन जारी है। 

Web Title: Taslima Nasreen Tweets On Prophet Remarks Row

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे