तमिलनाडु सरकार ने बच्चों के समग्र विकास के लिए नीति जारी की

By भाषा | Published: November 20, 2021 03:06 PM2021-11-20T15:06:20+5:302021-11-20T15:06:20+5:30

Tamil Nadu government issues policy for holistic development of children | तमिलनाडु सरकार ने बच्चों के समग्र विकास के लिए नीति जारी की

तमिलनाडु सरकार ने बच्चों के समग्र विकास के लिए नीति जारी की

चेन्नई, 20 नवंबर तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को राज्य की बाल नीति जारी की और कहा कि इस अनूठे प्रयास का उद्देश्य पोषण और शिक्षा सहित बच्चों के कल्याण से जुड़े विभिन्न पहलुओं को सुनिश्चित करना है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने यहां सचिवालय में तमिलनाडु राज्य बाल नीति 2021 जारी की।

इसमें कहा गया कि राष्ट्रीय औसत की तुलना में तमिलनाडु का अनेक सूचकांकों पर प्रदर्शन बेहतर है लेकिन कुछ मुद्दे ऐसे हैं जिनकी ओर राज्य सरकार को ध्यान देने की जरूरत है। इनमें कुपोषण, खून की कमी, बाल मृत्युदर और शरीर द्रव्यमान सूचकांक (बीएमआई) जैसे विषय शामिल हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया कि इस नीति का उद्देश्य बच्चों के सर्वांगीण विकास को बेहतर बनाना है और सभी संकेतकों के लिए अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप मानक स्थापित करना है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Tamil Nadu government issues policy for holistic development of children

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे