बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से पीएम मोदी ने ली माला, मस्जिद में ओढ़ी शॉल

By धीरज पाल | Published: September 14, 2018 01:12 PM2018-09-14T13:12:44+5:302018-09-14T13:12:44+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में दाऊदी बोहरा समुदाय के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात की। पीएम नरेंद्र मोदी इंदौर में बोहरा समुदाय के 'अशरा मुबारका’ के पवित्र अवसर पहुंचे थे।

syedna Mufaddal Saifuddin spiritual head Dawoodi Bohra community felicitates Prime Minister Narendra Modi | बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से पीएम मोदी ने ली माला, मस्जिद में ओढ़ी शॉल

बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से पीएम मोदी ने ली माला, मस्जिद में ओढ़ी शॉल

इंदौर, 14 सितंबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में दाऊदी बोहरा समुदाय के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात की। पीएम नरेंद्र मोदीइंदौर में बोहरा समुदाय के 'अशरा मुबारक’ के पवित्र अवसर पहुंचे थे। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि हम पूरे विश्व को एक परिवार मानने वाले, सबको साथ लेकर चलने की परंपरा का मानने वाले लोग हैं। हमारे समाज की, हमारी विरासत की, यही शक्ति है जो हमें दुनिया के दूसरे देशों से अलग करती है। पीएम मोदी इंदौर के सैफी मस्जिद में आशरा मुबारका में शामिल लोगों को संबोधित भी किया। 

धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने दिया ये भेंट 

इंदौर के सैफी मस्जिद में "आशरा मुबारका" के मौके पर पीएम मोदी का संबोधन खत्म करने के बाद बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल ने मोदी को सम्मानित किया। उन्होंने पीएम मोदी को पहले शॉल भेंट की, उसके बाद माला तस्बीह (माला) की। साथ में एक लिफाफा देकर सम्मानित किया। तस्बीह को बोहरा समुदाय में बेदह ही पवित्र माना जाता है। मोदी ने तस्बीह को माथे से लगाया।    


इसके अलावा बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी शॉल, माला और लिफाफा से  सम्मानित किया। मालूम है कि धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन 20 दिवसीय इंदौर दौरे पर हैं। इस दौरान वे प्रवचन देने के साथ तीन मस्जिदों का उद्घाटन भी करेंगे। बताया जा रहा है कि धर्मगुरु से मिलने और उनो सुनने के लिए 40 से अधिक देश के लगभग 1.7 लाख लोग शमिल हुए। 

Web Title: syedna Mufaddal Saifuddin spiritual head Dawoodi Bohra community felicitates Prime Minister Narendra Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे