राजस्थान के CM पद का शपथ ग्रहण समारोह आज; भजन लाल शर्मा बनेंगे मुख्यमंत्री, पीएम मोदी होंगे शामिल

By अंजली चौहान | Published: December 15, 2023 10:18 AM2023-12-15T10:18:13+5:302023-12-15T10:19:35+5:30

आयोजन स्थल पर व्यापक सुरक्षा और बैठने की व्यवस्था की गई है, जहां बड़ी संख्या में लोगों के समारोह देखने की संभावना है।

Swearing-in ceremony for the post of Rajasthan CM today Bhajan Lal Sharma will become the Chief Minister PM Modi will attend | राजस्थान के CM पद का शपथ ग्रहण समारोह आज; भजन लाल शर्मा बनेंगे मुख्यमंत्री, पीएम मोदी होंगे शामिल

फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार को जयपुर में होगा। शर्मा के साथ, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा, जिन्हें हाल ही में आयोजित भाजपा विधायक दल की बैठक में उप मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया गया था, शपथ लेंगे। तीनों को राज्यपाल कलराज मिश्र पद की शपथ दिलाएंगे।

पीएम मोदी समेत दिग्गज नेता शामिल 

शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय जनता पार्टी के कई नेता शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा, कई केंद्रीय मंत्री और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे प्रतिष्ठित अल्बर्ट हॉल के सामने समारोह में भाग लेंगे। आयोजन स्थल पर व्यापक सुरक्षा और बैठने की व्यवस्था की गई है, जहां बड़ी संख्या में लोगों के समारोह देखने की संभावना है।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि समारोह के लिए केंद्रीय नेताओं और राज्य के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण भेजा गया है।कार्यक्रम स्थल की ओर जाने वाली सभी मुख्य सड़कों को केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के पोस्टर और बैनर के साथ-साथ नेताओं के कटआउट से सजाया गया है।

राजस्थान में बीजेपी की प्रचंड जीत

25 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस को 69 सीटें मिलीं। राज्य की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर मतदान हुआ। पहली बार विधायक बने शर्मा को मंगलवार को पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों राजनाथ सिंह, सरोज की मौजूदगी में भाजपा विधायक दल की बैठक के दौरान मनोनीत मुख्यमंत्री घोषित किया गया। 

विद्याधर नगर विधायक कुमारी और दूदू विधायक बैरवा को उपमुख्यमंत्री और अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष के रूप में चुना गया।

Web Title: Swearing-in ceremony for the post of Rajasthan CM today Bhajan Lal Sharma will become the Chief Minister PM Modi will attend

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे