जब पाकिस्तानी लड़की ने सेफ्टी को लेकर ट्विटर पर माँगी थी मदद, सुषमा स्वराज के जवाब ने जीत लिया था सोशल मीडिया का दिल

By स्वाति सिंह | Published: August 7, 2019 11:03 AM2019-08-07T11:03:47+5:302019-08-07T11:03:47+5:30

पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन हो गया।

sushma swaraj died at 67:When Pakistani girl asked help on Twitter regarding safety | जब पाकिस्तानी लड़की ने सेफ्टी को लेकर ट्विटर पर माँगी थी मदद, सुषमा स्वराज के जवाब ने जीत लिया था सोशल मीडिया का दिल

जब पाकिस्तानी लड़की ने सेफ्टी को लेकर ट्विटर पर माँगी थी मदद, सुषमा स्वराज के जवाब ने जीत लिया था सोशल मीडिया का दिल

Highlightsसाल 2013 में पाकिस्तान की बेटी ने सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी। सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन हो गया।

केंदीय विदेश मंत्री रहते हुए सुषमा स्वराज ने केवल भारत के नागरिकों मदद की बल्कि उन्होंने विदोशों के नागरिकों के लिए मदद के भरकर प्रयास किया है। साल 2013 की बात है जब पाकिस्तान की बेटी हरिर अलिया ने सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी। 

हरिर अलिया ने लिखा 'अत्यधिक अभिभूत। सुषमा स्वराज से बात की। उन्होंने ने आश्वासन दिया कि GYPF2016 का पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल वापस पाकिस्तान पहुंच जाएगा।' दरअसल उस समय पाकिस्तान प्रतिनिधिमंडल भारत पहुंचा हुआ था। इसके लिए हरिर अलिया ने सुषमा स्वराज से उनके सकुशल वापसी की उम्मीद जताई थी।

इस ट्वीट के जवाब में सुषमा ने लिखा था 'अलिया- मुझे आपकी भलाई की चिंता थी क्योंकि बेटियां तो सबकी साझी होती हैं।'

पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन हो गया। मंगलवार की शाम उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। उनको दिल का दौरा पड़ा था। दुनियाभर की हस्तियों ने दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री के निधन पर दुख जताया है। आज दोपहर 3 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। सुषमा स्वराज के निधन पर दिल्ली सरकार ने 2 दिन का राजकीय शोक का ऐलान किया है। 

सुषमा स्वराज अपने पति और बेटी को छोड़ गईं पीछे
दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री रहीं सुषमा स्वराज के अपने पीछे अपने पति और बेटी को छोड़ गई हैं। सुषमा स्वराज के पति 1990 से 1993 के बीच मिजोरम के राज्यपाल रहे। वह 1998 से 2004 के बीच हरियाणा विकास पार्टी की ओर से संसद के सदस्य भी रहे। दिलचस्प ये रहा कि 2000 से 2004 के बीच दोनों राज्य सभा के सदस्य रहे। भारतीय राजनीति के इतिहास में ऐसे कम ही मौके आये हैं जब पति और पत्नी एक साथ संसद के सदस्य रहे। सुषमा स्वराज की एक बेटी बांसुरी स्वराज भी हैं। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक करने वाली बांसुरी भी अपने पिता की तरह एक क्रिमिनल लॉयर हैं।
 

Web Title: sushma swaraj died at 67:When Pakistani girl asked help on Twitter regarding safety

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे